तीसरे मोर्चे की रैली में शामिल होंगे पवार

बुधवार, 1 अप्रैल 2009 (22:51 IST)
कांग्रेस नीत संप्रग की मुख्य घटक राकांपा के प्रमुख शरद पवार आगामी शुक्रवार को भुवनेश्वर में तीसरे मोर्चे की एक रैली में भाग लेंगे। इस तरह नये राजनीतिक गठजोड़ के संकेत नजर आ रहे हैं।

राकांपा महासचिव तारिक अनवर ने बुधवार को कहा कि चूँकि राकांपा का उड़ीसा में सत्तारूढ़ बीजद के साथ सीटों के बँटवारे को लेकर तालमेल है, अत: पवार आगामी शुक्रवार भुवनेश्वर जाएँगे और वहाँ तीसरे मोर्चे की रैली में भाग लेंगे।

यह पहला मौका होगा जब पवार गैर कांग्रेस और गैर भाजपा विकल्प के रूप में गत महीने तुमकुर में घोषित हुए तीसरे मोर्चे के नेताओं के साथ मंच पर मौजूद होंगे।

अनवर की यह घोषणा राकांपा के संप्रग में यह कहकर खलबली मचा देने के एक दिन बाद आई कि पार्टी मनमोहनसिंह को सत्तारूढ़ गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं मानती।

पवार के भुवनेश्वर में तीसरे मोर्चे की रैली में भाग लेने के फैसले के बारे में पूछने पर कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने एनडीटीवी से कहा कि आत्मावलोकन करना और यह फैसला करना राकांपा प्रमुख पर निर्भर करता है कि वह उड़ीसा में उन लोगों के साथ मंच पर मौजूद रहकर क्या संदेश देना चाहते हैं जिनका (बीजद) कोई धर्मनिरपेक्ष रिकॉर्ड नहीं है या जो लोग (वामदल) धर्मनिरपेक्ष ताकतों से अलग हुए हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें