बच्चन-सचिन बेरोजगार, मिलता है मनरेगा का लाभ!

शनिवार, 26 अप्रैल 2014 (20:12 IST)
FILE
पणजी। देश में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) भले ही बेरोजगारों के लिए चलाई जा रही हो, लेकिन गोवा में इस योजना के लाभार्थियों में अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं।

गैर सरकारी संगठन गोवा परिवर्तन मंच (जीपीएम) ने सूचना के अधिकार के तहत मनरेगा के लाभार्थियों की जिस सूची का खुलासा किया है, उनमें आमिर खान, कपिल देव, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, युवराज सिंह और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के नाम भी सम्मिलित हैं।

इस संगठन का आरोप है कि फर्जी लाभार्थियों के नाम पर केंद्र की संप्रग सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के पैसे गबन हो रहे हैं।

और क्‍या कहा 'जीपीएम' ने...आगे पढ़ें...


FILE
जीपीएम के संयोजक यातिश नाइक ने कहा कि 100 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से 150 दिनों की मजदूरी की रकम जिन लाभार्थियों को मिली उनमें अलग-अलग क्षेत्रों की बड़ी हस्तियों के नाम शामिल हैं।

मनरेगा के लाभार्थियों की यह सूची चिम्बेल इलाके की है। इस संगठन ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से गुहार लगाई है कि वह संबंधित अधिकारियों से इस घोटाले की जांच करने के लिए कहें। जीपीएम के लोगों ने आज गोवा के राज्यपाल बीवी वानचू से मुलाकात कर इस मामले में दखल की मांग की।

इस सूची में सचिन की पत्नी और उनके दो बच्चों के भी नाम हैं। यही नहीं इसमें अमिताभ बच्चन के पूरे परिवार और यहां तक कि उनकी दिवंगत मां तेजी का नाम भी मनरेगा के लाभार्थियों की इस सूची में शामिल है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें