मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर मोधवादिया को फटकार

शनिवार, 15 दिसंबर 2012 (00:51 IST)
निर्वाचन आयोग ने गुजरात कांग्रेस प्रमुख अर्जुन मोधवादिया को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई है। उन्हें यह फटकार मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ की गई बंदर वाली टिप्पणी और पिछले महीने प्रचार के दौरान मोदी के वैवाहिक जीवन के मुद्दे को उछालने के लिए लगाई गई है।

आयोग के एक बयान में कहा गया है, आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए अर्जुन मोधवादिया को फटकार लगाने का फैसला किया और उन्हें भविष्य में सचेत रहने की चेतावनी दी जाती है।

मोधवादिया ने कहा था, हर सुबह वे डॉ. मनमोहनसिंह से कहते हैं, आएं और मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें। जैसे एक बंदर एक पेड़ पर बैठकर जमीन पर खड़े शेर को ऊपर आने को कहता है। इसके अलावा उन्होंने मोदी के निजी जीवन पर भी टिप्पणी की और कहा, मुख्यमंत्री, आपके वैवाहिक जीवन का क्या हुआ? गुजरात यह जानता है। आप एक दिन इसका खुलासा क्यों नहीं करते? और आपका वैवाहिक जीवन सफल क्यों नहीं हुआ।

गौरतलब है कि आदर्श आचार संहिता के अनुसार अन्य राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों के खिलाफ टिप्पणी को उनकी नीतियों, कार्यक्रमों, पिछले ब्योरे और काम तक ही सीमित रखना होता है। राजनीतिक दलों एवं उम्मीदवारों के निजी जीवन के उन पहलुओं पर टिप्पणी नहीं की जा सकती, जिनका सार्वजनिक जीवन से कोई संबंध नहीं है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें