मोदी बोले, अद्भुत थी आडवाणी से मुलाकात

मंगलवार, 21 मई 2013 (16:00 IST)
FILE
नई दिल्ली। भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे माने जा रहे गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ हुई अपनी मुलाकात को अद्भुत बताया।

भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने यहां आए मोदी ने आडवाणी के अलावा पूर्व पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी से भी अलग से भेंट की।

गोवा में 8 और 9 जून को होने जा रही भाजपा की राष्ट्रीय परिषद् की बैठक से पहले पार्टी के संसदीय बोर्ड की मंगलवार को बैठक बुलाई गई है।

मोदी ने ट्विटर पर कहा कि आज दिल्ली में हूं। दिल्ली आगमन पर आडवाणीजी के साथ हुई बैठक अद्भुत रही। अब नितिन गडकरी ने मिलने जा रहा हूं। आडवाणी के साथ मोदी की लगभग 40 मिनट बातचीत हुई।

मोदी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रबल उम्मीदवार माने जा रहे हैं और पार्टी का एक वर्ग उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले ही प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग कर रहा है।

पार्टी का संसदीय बोर्ड दल की शीर्ष निर्णय निकाय इकाई है। राजनाथ सिंह ने पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद मोदी को इसमें शामिल किया है।

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाले इस बोर्ड में अटल बिहारी वाजपेयी, आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरूण जेटली, मुरली मनोहर जोशी और मोदी सहित 12 सदस्य हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें