मोदी सरकार पर बरसे अशोक सिंघल

बुधवार, 23 दिसंबर 2009 (20:31 IST)
आसाराम बापू के खिलाफ हाल की कारवाई के लिए गुजरात की भाजपा सरकार पर बरसते हुए विश्व हिन्दू परिषद ने बुधवार को कहा कि यह हिन्दू भावनाओं का अपमान है और माँग की कि पार्टी नेतृत्व तत्काल इस मामले में हस्तक्षेप कर धर्मगुरु के गिरफ्तार अनुयायियों की रिहाई सुनिश्चित करें और उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लें।

विश्व हिन्दू परिषद के अध्यक्ष अशोक सिंघल ने यहाँ अपने निवास स्थान पर कहा कि आसाराम बापू के खिलाफ अपमानजनक कारवाई ने पूरे देश में मौजूद करोड़ों हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाया है। गिरजाघरों की ओर से यह एक और साजिशपूर्ण प्रयास का उदाहरण प्रस्तुत करता है क्योंकि आदिवासी इलाकों में बापू के कार्यों के कारण उन्हें दिक्कतें हो रही हैं।

सिंघल ने कहा कि प्रतीत होता है कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी गोधरा दंगा और उसके बाद की स्थिति के लिए उन्हें गलत ढंग से दोषी ठहराए जाने के आरोपों के दबाव में आ गए हैं। यह भाजपा हाईकमान का दयित्व बनता है कि वह उन्हें राज्य के पुलिस महानिदेशक शब्बीर हुसैन द्वारा गिरजाघरों के इशारे पर ढाए जा रहे कहर कि स्थिति से निपटने में मदद करे।

गौरतलब है कि आसाराम बापू और उनके दो अनुयायियों के खिलाफ उनके एक अन्य अनुयायी राजू चांडक की हत्या का कथित तौर पर प्रयास किए जाने के कारण भादसं की धारा 307 और 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

दूसरी ओर आसाराम बापू के आश्रम में दो लड़कों की रहस्यमय ढंग से हुई मौत के मामले की जाँच के लिए गठित डीके त्रिवेदी आयोग के समक्ष राजू चांडक बापू के खिलाफ गवाही भी दे चुका है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें