यह तो गरीबों का अपमान है- भाजपा

रविवार, 16 दिसंबर 2012 (17:36 IST)
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 5 आदमी के एक परिवार का महीने का खर्च 600 रुपए काफी बताने संबंधी दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बयान को गरीबों का अपमान करार देते हुए कांग्रेस को माफी मांगने को कहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार की सब्सिडी के बदले नकदी देने की योजना के संदर्भ में श्रीमती दीक्षित के इस बयान को गरीबों का अपमान करार देते हुए रविवार को यहां संवाददताओं से कहा कि मंदी के बाद सरकार देश में आर्थिक नाकेबंदी कर रही है इसीलिए उसके मंत्री और मुख्यमंत्री लोगों के हर महीने के खर्च की सीमा अपनी सुविधा से तय कर रहे हैं।

श्री नकवी ने कहा कि 600 रुपए में एक परिवार के 5 आदमी का हर महीने का खर्च पर्याप्त बताना गरीबों का अपमान है और अब यह दलील महंगाई का थप्पड़ मार चुकी कांग्रेस सरकार का गरीबों के पेट पर घूंसा है। यह बयान गरीबों का अपमान ही नहीं, बल्कि गरीबी के साथ मजाक है।

उन्होंने कटाक्ष किया कि कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के लिए यह योजना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है लेकिन अब उसे जनता का कैश और कांग्रेस का ऐश बनाने की कोशिश की जा रही है। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें