राहुल में पीएम बनने की खूबियां विद्यमान-लालू

गुरुवार, 16 जनवरी 2014 (18:16 IST)
FILE
पटना। कांग्रेस अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नाम की प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में घोषणा करेगी या नहीं, इसके बारे में शुक्रवार को पता चल पाएगा लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के मुताबिक युवा नेता राहुल में प्रधानमंत्री बनने की सभी खूबियां विद्यमान हैं और वे संप्रदायिक नरेन्द्र मोदी से बेहतर साबित होंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए लालू ने राहुल के बारे में गुरुवार को कहा कि क्या कमी है उनमें प्रधानमंत्री बनने में? वे प्रधानमंत्री बनने की सभी खूबियां रखते हैं।

राहुल को नरेन्द्र मोदी से प्रधानमंत्री पद के लिए बेहतर उम्मीदवार बताते हुए पूछा कि क्या किसी सांप्रदायिक दंगे को हवा देने या किसी समुदाय के खिलाफ किसी अपराध में उनकी संलिप्तता रही है?

अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन की आकांक्षा रखने वाले राजद सुप्रीमो ने कहा कि राहुल की तारीफ करने पर उनके विरोधी उन्हें चापलूस होने का आरोप लगा सकते हैं पर सही मायने में वे पीएम (प्रधानमंत्री) मटेरियल हैं।

पटना के 10, सर्कुलर रोड स्थित अपनी पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर मकर संक्रांति के अवसर पर अल्पसंख्यक समुदाय के लिए गुरुवार को विशेष रूप से आयोजित चूड़ा-दही भोज के समय पत्रकारों से बात करते हुए योगगुरु बाबा रामदेव पर बरसते हुए उनके बारे में कहा कि उनका जल्द ही वही अंजाम होगा, जो आसाराम बापू का हुआ था।

नरेन्द्र मोदी का समर्थन नहीं कर रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को भगवान कृष्ण के बजाए कंस बताने वाले रामदेव के बारे में लालू ने कहा कि वे उसी रास्ते पर चल रहे हैं जिस पर आसाराम चल रहे थे और रामदेव का भी वही अंजाम होगा, जो आसाराम का हुआ था।

लालू ने रामदेव पर संत के भेस में राजनीति में दिलचस्पी लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे जनता से कहेंगे कि पतंजलि योगपीठ द्वारा बेचे जा रहे आटे में कुछ विषाक्त वस्तु मिली होगी इसलिए वे उसे नहीं खरीदें।

रामदेव के बारे में लालू ने कहा कि वह साधु का वस्त्र पहनकर रोज बक-बक करता है और आजकल नरेन्द्र मोदी का गुरु बना हुआ है। उन्होंने कहा कि यह आवश्यक है कि सही साधु और रामदेव जैसे नकली साधु के बीच फर्क स्थापित किया जाना जरूरी है।

लालू ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में प्रचार के एक नए तरीके जनसभा और लाउडस्पीकर के बजाए ‘कानोकान’ प्रचार अभियान की शुरुआत किए जाने की चर्चा करते हुए इसी के मद्देनजर उन्होंने आगामी 23 फरवरी को पटना में आयोजित राजद की रैली को रद्द कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोगों को जनसभा में बुलाने के बजाए उनके घर-घर जाएंगे।

अपने घोर विरोधी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगले लोकसभा चुनाव में कोई मुद्दा नहीं बताते हुए लालू ने कहा कि इस प्रदेश की कुल 40 लोकसभा सीटों पर सीधा मुकाबला राजद-कांग्रेस-लोजपा गठबंधन तथा भाजपा के बीच होगा।

उल्लेखनीय है कि बिहार के छपरा संसदीय सीट से पिछले लोकसभा चुनाव में विजयी रहे लालू चारा घोटाला के एक मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट द्वारा 5 साल की सजा सुनाए जाने के कारण अब चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें