सोनिया गांधी, राहुल बस से गए सूरजकुंड

शुक्रवार, 9 नवंबर 2012 (21:36 IST)
FILE
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी ने शुक्रवार को हरियाणा के सूरजकुंड में पार्टी की विचार मंथन बैठक में जाने के लिए बस के सफर का विकल्प अपनाया, जिसे मितव्ययिता का संदेश देने की कवायद माना जा रहा है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के अन्य नेता दो बसों में दिल्ली से सूरजकुंड गए।

हालांकि प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह सुरक्षा कारणों से बस से सूरजकुंड नहीं गए। 25 किलोमीटर के सफर में सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया था। सुरक्षा वाहन, जैमर जैसे उपकरण इस वीवीआईपी काफिले का हिस्सा थे। इस विचार मंथन बैठक में केंद्रीय मंत्री और शीर्ष कांग्रेसी नेता शामिल हुए। यह एकदिवसीय अधिवेशन ऐसे समय हो रहा है, जब सरकार राजनीतिक और आर्थिक मोर्चों पर चुनौतियों का सामना कर रही है।

सोनिया और राहुल एक ही बस में अगली कतार की सीट पर बैठे हुए थे। उनके साथ वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और अम्बिका सोनी थीं। एके एंटनी, पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद और सीपी जोशी जैसे मंत्री भी इसी बस में थे।

समझा जाता है कि कांग्रेस नेताओं ने बस से यात्रा एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए और अपने आप को आम आदमी से जोड़ने की कवायद के तहत की। पार्टी सूत्रों ने बताया कि संवाद बैठक ने एक तरह से अगले वर्ष जनवरी में होने वाले चिंतन शिविर का एजेंडा तय कर दिया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें