400 आतंकी घुसपैठ की फिराक में-सेना

रविवार, 5 अप्रैल 2009 (09:58 IST)
खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के मकसद से करीब 400 प्रशिक्षित आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इस वजह से सरकार ने राज्य में किसी भी आतंकवादी वारदात को रोकने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के आदेश दिए हैं।

सेना के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि गृह सचिव मधुकर गुप्ता और रक्षा सचिव विजयसिंह के इस हफ्ते राज्य का दौरा कर आला अधिकारियों को राज्य में सतर्कता और बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि खुफिया रिपोर्टों के मुताबिक लश्कर के 400 प्रशिक्षित आतंकवादी चुनाव के दौरान गड़बड़ी पैदा करने के लिए जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं। इस वजह से घुसपैठ और हमलों को रोकने के लिए सतर्कता बढ़ा दी गई है।

उन्होंने बताया कि खतरे के मद्देनजर राज्य में प्रमुख राजनेताओं की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। सूत्रों के मुताबिक भारत का अनुमान है कि पाकिस्तान की सीमा में 40 से 50 आतंकवादी शिविर अब भी काम कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि गर्मियों की शुरुआत में राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फ पिघलने का फायदा उठाकर आतंकवादियों की सूबे में घुसपैठ की संभावना के मद्देनजर सुरक्षाबलों ने त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है।

वेबदुनिया पर पढ़ें