अमरसिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

शुक्रवार, 6 नवंबर 2009 (17:02 IST)
राजधानी के चौक पुलिस थाने में समाजवादी पार्टी नेता अमरसिंह के विरुद्ध शिया समुदाय के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली टिप्पणी के आरोप में शुक्रवार को एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

थाना प्रभारी एनपी सिंह ने बताया कि शिया समुदाय के लोगों की शिकायत पर राजधानी में चार नवंबर को एक चुनावी जनसभा में की गई आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में सपा नेता अमरसिंह के विरुद्ध भादसं की धारा 153-ए (धार्मिक भावनाएँ भड़काने एवं धार्मिक विद्वेष को बढ़ावा देना) के तहत आज एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शिया समुदाय के नेताओं ने सिंह के विरुद्ध दर्ज कराई गई प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि सिंह ने साल भर पहले भाजपा छोड़कर सपा मुखिया मुलायमसिंह यादव के साथ दोस्ती करने वाले कल्याणसिंह की तुलना कर्बला के शहीद ‘जनाबे हुर’ के साथ करके शिया समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाई है।

शिया युवा मोर्चा के अध्यक्ष मोहम्मद जुल्फीकार ने कहा है कि चार नवंबर को लखनऊ पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सपा उम्मीदवार बुक्कल नवाब के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा था कि 'कल्याणसिंह हुर हैं, भाजपा का भस्मासुर हैं'। इस बीच मोर्चे के कार्यकर्ताओं ने राजधानी के बड़े इमामबाड़े में एकत्र होकर प्रदर्शन किया और सिंह के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की माँग करते हुए उनका पुतला जलाया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें