अरुण जेटली को भाजपा की जीत का भरोसा

रविवार, 16 दिसंबर 2012 (17:12 IST)
FILE
गुजरात में फिर से सत्ता में लौटने का भरोसा जताते हुए भाजपा ने रविवार को आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास मुद्दों का अभाव है और वह मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए ‘भ्रामक आंकड़ों’ का सहारा ले रही है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने यहां संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं था। उसने भ्रम पैदा करने वाले कुछ जटिल आंकड़े बनाने का प्रयास किया, जो सही नहीं थे और उसके दम पर वह चुनाव में उतरी।

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने 10 साल तक मोदी विरोधी अभियान चलाया और इस बार उसने तय किया कि उनका नाम नहीं लिया जाए। उसने पिछले तीन हफ्ते में मुद्दों को भटकाने का प्रयास किया लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसका बहुत असर हुआ हो।

कांग्रेस पर बरसते हुए जेटली ने कहा कि यह पहला मौका है, जब किसी अभियान में राजनीतिक दल के नेताओं के स्थान पर ब्रांड एंबेसेडर का इस्तेमाल किया गया। गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजों से संप्रग से लोगों का मोहभंग और उनका असंतोष प्रदर्शित होगा।

जेटली ने कहा कि गुजरात में 71 प्रतिशत मतदान पिछली बार सर्वाधिक मतदान से 6.7 प्रतिशत ज्यादा है। आम गुजराती मतदाताओं में पैदा उत्साह के कारण ऐसा हुआ है और इसकी वजह मोदी सरकार से राज्य को मिल रही दिशा है।

उन्होंने कहा कि जितनी अधिक संख्या में लोग मतदान करने के लिए आएंगे, गुजरात में भाजपा की जीत का अंतर उतना ही अधिक होगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें