आम्रपाली एक्सप्रेस बेपटरी, एक मृत

गुरुवार, 8 अक्टूबर 2009 (16:10 IST)
बिहार के भागलपुर जिले में नौगचिया के समीप 5708 डाउन आम्रपाली एक्सप्रेस के इंजन सहित चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें एक यात्री की मौत हो गई। 22 अन्य घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जाती है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) नीलमणि ने गुरुवार को यहाँ बताया कि दुर्घटना बुधवार रात करीब 11.45 बजे हुई। इससे पहले अमृतसर-कटिहार आम्रपाली एक्सप्रेस पूर्वी मध्य रेलवे (ईसीआर) के पसराहा प्रखंड से आगे कटिहार की ओर रवाना हुई।

नीलमणि ने बताया कि एक यात्री की मृत्यु मौके पर ही हो गई। उसकी पहचान पूरनसिंह (18) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि 22 घायलों को समीपवर्ती अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक महिला सहित तीन की हालत गंभीर बताई जाती है। महिला को सिर में चोट आई है।

ईसीआर के एक प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना के तुरंत बाद एक राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुँची। दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के यात्रियों को पटरी से उतरी बोगियों से खींच कर बाहर निकाला गया।

दुर्घटना के कारण ईसीआर के बरौनी-कटिहार प्रखंड पर ट्रेन सेवाएँ प्रभावित हो गईं, वहीं कुछ लोकल ट्रेनों को रद्द करना पड़ा जबकि लंबी दूरी की 16 ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि अत्यधिक वर्षा के कारण रेलवे ट्रैक धँस गया, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।

वेबदुनिया पर पढ़ें