आरपीएफ जवानों की घिनौनी करतूत!

रविवार, 17 फ़रवरी 2008 (11:00 IST)
बिहार से मजदूरी करने आई एक 12 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार कर हत्या का मामला सामने आया है। लड़की की माँ ने आरपीएफ के तीन सिपाहियों सहित आठ लोगों के खिलाफ बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज कराया है, जबकि पुलिस इसे बिहार के ही अन्य मजदूरों का हाथ मान रही है।

एसएसपी आनंद स्वरूप ने बताया कि रेलवे कॉलोनी के बाहर बिहार के मछोई का रहने वाला परिवार बिहार के अन्य मजदूरों के साथ झोपड़ी बनाकर रहता है। ये लोग रेलवे के निर्माण कार्यों में मजदूरी करते हैं।

उन्होंने बताया कि राजेश एक माह पहले जेबकतरी के आरोप में जेल चला गया था तथा घर पर पत्नी सरिता, बेटी सोनी (12 वर्ष) और चार छोटे बच्चे रहते थे। पत्नी सरिता जब कल देर रात घर लौटी तो उसने अपनी 12 वर्षीय बेटी को खून में लथपथ पाया।

एसएसपी के मुताबिक सोनी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहाँ रात एक बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोनी की माँ सरिता ने आरपीएफ के तीन सिपाहियों विनय राय, जेपी यादव, मनोज राय सहित आठ लोगों के खिलाफ सामूहिक बलात्कार व हत्या का मामला दर्ज कराया है।

सरिता का आरोप है कि इन लोगों ने उसकी बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार कर उसकी ईंट-पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी।

एसएसपी का कहना है कि आरपीएफ के एक जवान विनय को हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि रेल बाजार थाने में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा जाँच की जा रही है।

एसएसपी के मुताबिक प्रारंभिक जाँच में ऐसा लगता है कि यह बलात्कार और हत्या सरिता के साथ रह रहे बिहारी मजदूरों ने की है, क्योंकि बिहारी मजदूरों से उसके परिवार की दुश्मनी चल रही थी जिसके कारण उसके पति को जेबकटी के आरोप में जेल भेजा गया था।

उन्होंने बताया कि ठेकेदार से बिहारी मजदूरों की सूचना माँगकर जाँच की जा रही है।

वेबदुनिया पर पढ़ें