दलित महिला के बलात्कारियों ने की आत्महत्या

शुक्रवार, 30 नवंबर 2012 (20:19 IST)
अनुसूचित जाति की एक महिला से बलात्कार के आरोपी दो युवकों ने शुक्रवार तड़के जिले के कन्हेली गांव के निकट एक ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली।

रोहतक के पुलिस उपाधीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने यहां बताया कि संदीप, सुनील और तीन अन्य युवकों के खिलाफ अजायब गांव में तीस वर्षीय एक अनुसूचित जाति की महिला से बलात्कार के आरोप में कल मामला दर्ज किया गया था। इन युवकों पर बुधवार और वृहस्पतिवार की दरमियानी रात महिला के घर में घुसकर उससे बलात्कार का आरोप है।

जीआरपी के अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दो युवकों ने आज तड़के कन्हेली गांव के निकट रोहतक दिल्ली रेलवे लाइन पर तेजी से आ रही एक ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। बाद में उनके मोबाइल से उनकी पहचान संदीप और सुनील के रूप में हुई। उनसे आत्महत्या से पूर्व लिखा कोई नोट बरामद नहीं हुआ।

पुलिस उपाधीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि आज सुबह पुलिस पूछताछ के दौरान महिला ने बताया कि संदीप और सुनील भी उसके साथ बलात्कार करने वालों में शामिल थे और उसे तब तक नहीं पता था कि वे युवक आत्महत्या कर चुके हैं।

उन्होंने बताया कि सामूहिक बलात्कार से महिला इतना सहमी हुई थी कि मामला दर्ज कराते समय वह उन युवकों के नाम याद नहीं कर पाई थी।

महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि काला और फौजी नाम के दो व्यक्ति अपने तीन साथियों के साथ बुधवार मध्य रात्रि को उसके घर में जबरन उस समय घुस गए जब वह घर में अकेली सो रही थी। उन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसे धमकाया कि अगर उसने किसी को इसके बारे में बताया तो उसे उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा।

उसकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और अनुसूचित जाति जनजाति कानून के तहत मामला दर्ज किया और दोषी व्यक्तियों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू कर दिया। तीन अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें