नरेन्द्र मोदी इस्तीफा दें : गहलोत

गुरुवार, 30 अप्रैल 2009 (14:51 IST)
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा विशेष जाँच दल (एसआईटी) को गोधरा की घटना की जाँच के लिए दिए गए आदेश को देखते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को नैतिकता के आधार पर अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए।

गहलोत ने गुरुवार को यहाँ संवाददाताओं से कहा कि गोधरा में जो कुछ हुआ वह देश के सामने है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी ने भी घटना वाले दिन ही इस घटना को मानवता पर कलंक बताया था।

गहलोत ने कहा गोधरा कांड का पूरा देश गवाह है। वहाँ क्या हुआ किसी को इस बारे में बताने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोधरा में दंगे भड़काने में उनकी (मोदी की) और उनके प्रशासन की भूमिका के बारे में उच्चतम न्यायालय द्वारा एसआईटी को जाँच के निर्देश दिए गए हैं।

जब तक न्यायालय मोदी को क्लीन चिट नहीं दे देता मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को नैतिकता के आधार पर अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। उन्होंने मोदी द्वारा इस सम्बंध में दिए गए बयान की निंदा की।

गहलोत ने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि धर्म, जाति पर राजनीति करना और अफवाह फैलाना भाजपा का काम है। उन्होंने राजस्थान में विपक्षी भाजपा पर सामान्य शिष्टाचार भी नहीं अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा अपनी हार को पचा नहीं पाने के कारण व्यक्तिगत आरोपों पर उतर आई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें