प्रवीण तोगड़िया ने दिया भड़काऊ बयान..

मंगलवार, 22 अप्रैल 2014 (08:33 IST)
FILE
राजकोट। विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार तो उन्होंने हद ही कर दी। उन्होंने मुसलमानों के बारे में बेहद ही आपत्तिजनक बयान दिया है।

प्रवीण तोगड़िया ने यह आरोप लगाते हुए कहा कि मुस्लिम बाहुल्य इलाके के आसपास के हिन्दू घरों को खरीदने के लिए मुसलमान दबाव बनाते हैं जो कि उनकी रणनीति का एक हिस्सा है।

एक न्यूज चैनल की खबर अनुसार उन्होंने मुसलमानों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे हिंदू बाहुल्य इलाकों से घर खाली करें। तोगड़िया ने गुजरात के भावनगर में वीएचपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से मिलकर एक मुस्लिम व्यापारी के घर के बाहर हंगामा भी किया।

अगले पन्ने पर पढ़िए और क्या बोला तोगड़िया ने...



इस मुस्लिम व्यापारी ने हिंदू बाहुल्य क्षेत्र में हाल ही में घर खरीदा था। वीएचपी और बजरंग दल ऐसे सौदों का विरोध कर रहे हैं। सभी ने मिलकर इस व्यापारी को 48 घंटों के अंदर खाली करने की धमकी दी और कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो उनके दफ्तर पर पत्थर, टायर और टमाटरों से हमला किया जाएगा।

तोगड़िया ने हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं से कहा कि वो इस घर को अपने कब्जे में ले लें और इस पर बजरंग दल का बोर्ड टांग दें। इससे पहले कौमी एकता पार्टी के नेता अफजाल अंसारी ने कहा था कि मोदी के राज में मुसलमान सुरक्षित रहेंगे।

तोगड़िया ने कहा कि हिंदू क्षेत्रों में मुसलमानों को संपत्ति खरीदने से रोका जाना चाहिए। इसके लिए दो तरीके हैं, पहला ये कि राज्य सरकार पर दबाव बनाया जाए कि वो डिस्टर्ब एरिया एक्ट बनाकर ऐसे सौदों पर प्रतिबंध लगाए और दूसरा ऐसे घरों पर कब्जा कर लिया जाए और फिर कानूनी लड़ाई लड़ी जाए। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें