फेसबुक पर आजम खां का फर्जी अकाउंट

शुक्रवार, 21 जून 2013 (09:16 IST)
FILE
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर उनके नाम से फर्जी अकाउंट खोल जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने प्रदेश पुलिस को पत्र लिखकर इस मामले की यथाशीघ्र जांच करके दोषी व्यक्ति के विरद्ध समुचित कार्रवाई किये जाने को कहा है।

आजम खां ने कहा कि कतिपय लोगों ने फेसबुक पर मेरे नाम से फर्जी अकाउंट खोल लिया है, और इस संबंध में मैंने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर दोषियों के विरद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस मामले में पुलिस महानिदेशक को चार पृष्ठ का पत्र भेजकर सारे मामले की जांच की मांग करने वाले खां ने कहा कि पिछले वर्ष भी उन्होंने इस संबंध में लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा था, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई और अब तो वह फर्जी अकाउंट चलाने वाले ने सारी सीमाएं तोड़ दी हैं।

उन्होंने कहा कि उनके नाम से खोले गए फर्जी अकाउंट पर सांप्रदायिक उत्तेजना फैलाने वाली सामग्री पोस्ट की जा रही है , जिसे लेकर वे चिंतित है।

खां ने बताया कि फेसबुक पर खुले उनके फर्जी अकाउन्ट पर उनके हवाले से यह लिखा गया है कि धर्मनिरपेक्षता और राष्ट्रवाद इस्लाम में स्वीकार्य नहीं है, जबकि एक टिप्पणी में उनके हवाले से केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बारे में आपत्तिजनक बात कही गई है।

उन्होंने कहा कि यह काम शरारत भर नहीं है, बल्कि यह किसी ऐसे संगठन का काम है जो मेरी छवि खराब करना चाहता है। खां के नाम से खोले गए फर्जी अकाउंट में उनके नाम की स्पेलिंग मूल से जरा अलग है, मगर उस पर उनका फोटो लगा है और उनके समाजवादी पार्टी का महासचिव तथा प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री होने की जानकारी दी गए है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें