व्यापमं घोटाला : शिक्षामंत्री के ओएसडी का सरेंडर

गुरुवार, 6 फ़रवरी 2014 (23:49 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मण्डल (व्यापमं) में हुए घोटाले के तहत प्री-मेडिकल टेस्ट (पीएमटी) परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े के 130 आरोपियों में से एक पूर्व तकनीकी शिक्षामंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) रहे ओपी शुक्ल ने लगभग दो माह बाद गुरुवार को पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

एसटीएफ के एक आला अधिकारी ने आज यहां बताया कि पीएमटी फर्जीवाड़े में डिप्टी कलेक्टर स्तर के अधिकारी ओपी शुक्ल को भी आरोपी बनाया गया है। इस घोटाले में पूर्व तकनीकी शिक्षामंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, खनन कारोबारी सुधीर शर्मा पर भी मामला दर्ज किया गया है और दोनों से एसटीएफ पूछताछ भी कर चुकी है।

लंबी जांच-पड़ताल के बाद गत दिसंबर में एसटीएफ ने पूर्व मंत्री शर्मा और उनके ओएसडी रहे शुक्ल सहित 130 लोगों पर मामला दर्ज किया था। शुक्ल पकड़ में नहीं आ रहे थे। शुक्ल पर पीएमटी उत्तीर्ण कराने के लिए 85 लाख रुपए लेने के आरोप हैं।

उल्लेखनीय है कि समूचे व्यापमं घोटाले में कांग्रेस लगातार सीबीआई जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन करती आ रही है। व्यापमं में सरकारी नौकरियों के लिए हुई परीक्षाओं और मेडिकल कॉलजों में प्रवेश के लिए पीएमटी में घोटाला सामने आया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें