समन के बावजूद कोर्ट नहीं पहुँचे संजय दत्त

शनिवार, 24 अप्रैल 2010 (20:47 IST)
WD
लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक जनसभा में मुख्यमंत्री मायावती को लेकर एक टिप्पणी के मामले में समन जारी होने के बावजूद सिने अभिनेता और सपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव शनिवार को मुख्य दंडाधिकारी की अदालत में उपस्थित नहीं हुए।

इसके बाद अदालत ने उनके लिए दोबारा समन जारी करने के आदेश के साथ इस मामले में 24 मई की तारीख नियत की।

गौरतलब है कि गत लोकसभा चुनाव में स्थानीय केपी कॉलेज मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मायावती के बारे में कथित रूप से एक टिप्पणी करने पर उनके विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अदालत में दाखिल आरोपपत्र पर मुख्य दंडाधिकारी अनिरुद्ध कुमार तिवारी ने चार मार्च को एक समन जारी करके संजय दत्त को 24 अप्रैल तक अदालत में उपस्थिति होने के आदेश दिए थे।

अदालत के सूत्रों ने बताया है कि आज संजय दत्त के अदालत में उपस्थित नहीं होने पर तिवारी ने इस मामले में नया समन जारी करने का आदेश देते हुए 24 मई की तारीख सुनवाई के लिए तय की है।

सूत्रों ने बताया है कि संजय दत्त को अदालत का समन देने के लिए पुलिस मुंबई भी गई थी, लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए और आज जब वे अदालत में उपस्थित नहीं हुए तो उनके विरुद्ध दूसरा समन जारी करने के आदेश दिए गए, जिसमें उन्हें 24 मई तक अदालत में हाजिर होने को कहा गया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें