सांसद ने बैंक प्रबंधक से माफी माँगी

गुरुवार, 2 जुलाई 2009 (15:33 IST)
आंध्रप्रदेश के कांग्रेस सांसद एम जगन्नाथ ने कथित थप्पड़ पर उठे विवाद को खत्म करने की कोशिश करते हुए बैंक प्रबंधक से बिना शर्त माफी माँग ली है।

सांसद ने कहा कि मेरी ग्रामीण बैंक के प्रबंधक रविंदर रेड्डी से कोई निजी दुश्मनी नहीं है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी, लेकिन अब मैं इसे समाप्त करने के लिए उनसे बिना शर्त माफी माँगता हूँ।

नागरकुरनूल से सांसद जगन्नाथ ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी और आंध्र प्रदेश प्रभारी वीरप्पा मोइली से मिल कर मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट की।

आंध्र प्रदेश ग्रामीण विकास बैंक, उप्पुनुनताला के प्रबंधक रेड्डी को थप्पड़ मारते हुए कैमरे में कैद हुए सांसद को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली तलब किया था। सांसद की इस करतूत को गंभीरता से लेते हुए पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी श्रीनिवास से रिपोर्ट माँगी थी। हालाँकि सांसद ने कल अपने आप को बचाते हुए कहा था कि वे बैंक प्रबंधक पर हमला नहीं करना चाहते थे।

प्रबंधक की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए उप्पुनुनताला पुलिस ने सांसद के खिलाफ हमले, अपमान और ड्यूटी पर तैनात सरकारी कर्मचारी पर हमला करने समेत कई आरोपों पर प्रकरण दायर कर लिया है।

दूसरी ओर सांसद के कुछ कथित समर्थकों ने प्रबंधक के खिलाफ भी अनुसूचित जाति-जनजाति के खिलाफ अत्याचार को रोकने के तहत प्रकरण दर्ज कराया है।

घटना का विरोध करते हुए ग्रामीण बैंककर्मी संघ ने विरोध कार्यक्रमों की घोषणा करते हुए कहा था कि सांसद को घटना पर माफी माँगनी चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें