सुलग रहे हैं गुवाहाटी विवि के छात्र

-गुवाहाटी से अम्बेश्वगोगो
गुरुवार को हुए बम धमाकों ने असम विश्वविद्यालय के छात्रों को उत्तेजित कर दिया है। इसकी वजह गुवाहाटी के हॉस्टल में रहने वाले एलएलबी पास कर चुके विपुलनाथ नामक साथी का लापता होना है।

विपुलनाथ ने पिछले साल कानून की डिग्री हासिल की थी और वह सीनियर एडवोकेट के साथ हाई कोर्ट में वकालत करने जाया करता था। गुरुवार को विपुलनाथ 8.30 बजे हाई कोर्ट जाने के लिए निकला। इसके बाद से अब तक उसकी कोई खबर नहीं है। विपुल का सामान जरूर कोर्ट में मिला और उसके साथियों को आशंका है कि सीजेएम कोर्ट में मृत पाए गए लोगों में उनके साथी का शव भी हो सकता है।

दोरांग जिले के रहने वाले विपुल की गिनती कानून के प्रतिभाशाली छात्रों में की जाती रही है। विपुल का कोई भी समाचार नहीं मिलने से हॉस्टल में रहने वाले उसके साथियों में सरकार के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।

सनद रहे कि शनिवार को मुख्यमंत्री तरुण गोगई के गुवाहाटी दौरे के दौरान यूनिवर्सिटी के छात्रों ने उनका घेराव कर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है। सीजेएम कोर्ट परिसर में जब विस्फोट हुआ, उस वक्त यूनिवर्सिटी के छात्र भी मौजूद थे। इनमें से कई छात्र धमाकों का शिकार हो गए और कई की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें