मिशन इम्पॉसिबल 4: घोस्ट प्रोटोकॉल

गुरुवार, 8 दिसंबर 2011 (12:30 IST)
टॉम क्रूज द्वारा अभिनीत मिशन इम्पॉसिबल सीरिज को हॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शुमार किया जाता है। ब्रेड बर्ड द्वारा निर्देशित इस फिल्म में मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं - टॉम क्रूज, पॉउला पेटरसन, जेरेमी रीनर और अनिल कपूर।

कथानक: मॉस्को में हुए एक आतंकी हमल में केमलिन तबाह हो गया है और रूस और अमेरिका युद्ध के दरवाजे पर खड़े हैं। क्रेमलिन की तबाही के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है ईथन हंट (टॉम क्रूज) और उसकी टीम को। अमेरिकी सरकार सुरक्षा का सबसे उच्च स्तर घोस्ट प्रोटोकॉल लागू कर इम्पॉसिबल मिशन फोर्स को भंग कर देती है। (क्या है ईथन का खतरनाक मिशन, पढ़िए अगले पन्ने पर..)
PR
PR

ईथन हंट और उसके चार साथियों को हिरासत में ले कर मौका दिया जाता है कि वे अपनी बेगुनाही साबित करें तभी मिशन इम्पॉसिबल फोर्स पर एक भयानक हमला होता है और ईथन की सारी उम्मीदें टूट जाती हैं। अब ईथन और उसके साथियों के पीछे रूस सहित अमेरिकी सीक्रेट सर्विस लगी है। ईथन को बिना किसी की मदद के क्रेमलिन की तबाही के जिम्मेदार लोगों का पता करना होगा। (बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर का भी है खास रोल, पढ़िए अगले पन्ने पर...)
PR

इस रोमांचक अभियान में उसे एक ऐसा साथी (जेरेमी रीनर) मिलता है जो ईथन के बारे में इतना जानता है जितना ईथन को भी नहीं पता। भारतीय उद्योगपति ब्रजनाथ (अनिल कपूर) इस पूरे मामले में एक महत्वपूर्ण कड़ी है। खूबसूरत लड़कियां ब्रजनाथ की कमजोरी है। ईथन एक प्लान बनाता है जो बेहद खतरनाक है, लेकिन क्या इस बार मिशन इम्पॉसिबल टीम अपने मिशन में कामयाब हो पाएगी...
PR

वेबदुनिया पर पढ़ें