इमरान की पीएम आवास पर धावा बोलने की धमकी

FILE
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के विपक्षी नेता इमरान खान ने बुधवार शाम तक नवाज शरीफ के सत्ता से नहीं हटने की स्थिति में प्रधानमंत्री आवास पर धावा बोलने की धमकी दी है।

सरकार विरोधी हजारों प्रदर्शनकारी भारी सुरक्षा वाले ‘रेड जोन’ में प्रवेश कर चुके हैं और संसद भवन के सामने शिविर स्थापित कर दिया है।

खान ने बीती रात संसद के बाहर प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि यदि नवाज शरीफ इस्तीफा नहीं देते हैं तो हम प्रधानमंत्री आवास में घुस जाएंगे। विपक्षी नेता ने कहा कि उन्होंने शरीफ को इस्तीफा देने के लिए बुधवार शाम तक का वक्त दिया है।

इंटर सर्विसिज पब्लिक रिलेशंस के प्रवक्ता असीम बाजवा ने ट्वीट किया, 'रेड जोन में स्थित इमारतें राज्य का प्रतीक हैं और इनकी सुरक्षा सेना द्वारा की जा रही है, इसलिए इन राष्ट्रीय प्रतीकों की गरिमा का सम्मान किया जाना चाहिए।'

उन्होंने कहा, 'व्यापक राष्ट्रीय एवं जनहित में उपयोगी वार्ता के जरिए मौजूदा गतिरोध के समाधान के लिए सभी पक्षों को धर्य रखने, ज्ञान और दूरदर्शिता दिखाने की आवश्यकता है।' इमरान पिछले साल के चुनाव में कथित धांधली के मुद्दे पर पीएमएल-एन सरकार का इस्तीफा चाहते हैं, जबकि कादरी देश में क्रांति लाना चाहते हैं।

खान ने समर्थकों से कहा कि प्रदर्शन के ताजा चरण के लिए वे आज शाम 4 बजे वापस आएं। खान और कादरी ने अलग अलग शुरुआत की लेकिन बाद में संसद की तरफ एक साथ बढ़े।

रेड जोन में पहले कादरी के समर्थक घुसे। कादरी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संसद के सामने खुले क्षेत्र में संबोधित किया और कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ के इस्तीफा देने तक वे राजधानी में ही डटे रहें।

सूचना मंत्री परवेज राशिद ने जीओ टीवी से कहा कि मार्च से इस लिखित वायदे का उल्लंघन हुआ है कि वे रेड जोन में प्रवेश नहीं करेंगे।

कादरी ने कहा, 'मेरे समर्थक तब तक नहीं जाएंगे जब तक कि राष्ट्रीय सरकार नहीं बन जाती।' अब तक मुद्दे के समाधान के सभी प्रयास विफल साबित हुए हैं क्योंकि खान और कादरी ने कहा है कि वे शरीफ के इस्तीफे से कम कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें