कसाब को कानूनी सहायता नहीं देगा पाक

पाकिस्तान जानता है कि मुंबई में हुए आतंकी हमलों के दौरान जीवित पकड़ा गया एकमात्र आतंकवादी अजमल आमिर कसाब ईमान उसका नागरिक है, लेकिन वह उसे कानूनी सहायता संभवतः मुहैया नहीं कराएगा क्योंकि कसाब ने देश की छवि बहुत बुरी तरह खराब की है।

दैनिक अखबार डान में प्रकाशित एक खबर में एक अज्ञात वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि हम अभी यह नहीं कह सकते कि उसे कब तक कानूनी सहायता मुहैया कराई जाएगी। शायद हम ऐसा नहीं करेंगे। वह एक जघन्य अपराध में लिप्त था।

अधिकारी से पूछा गया कि कल सरकार मान चुकी है कि कसाब पाकिस्तानी नागरिक है तो क्या अब इस्लामाबाद उसे कानूनी सहायता मुहैया कराने के बारे में विचार कर रहा है, इस पर अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी ने पाकिस्तान की छवि जिस तरह खराब की है वैसा अब तक किसी ने भी नहीं किया।

पाकिस्तान अब तक लगातार इनकार करता रहा है कि कसाब उसका नागरिक है लेकिन कल सूचना मंत्री शेरी रहमान और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद सादिक सहित पाकिस्तानी अधिकारियों ने मान लिया कि कसाब पाकिस्तानी है।

इससे पहले कसाब ने पाकिस्तान सरकार को एक पत्र लिखकर कानूनी मदद माँगी थी। पूर्व में पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा था कि वह कसाब के अनुरोध पर गौर कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें