भारत-पाक की यात्रा न करें-अमेरिका

मंगलवार, 1 फ़रवरी 2011 (18:04 IST)
अमेरिका ने दक्षिण एशिया में अलकायदा और तालिबान की तरफ से बढ़ते आतंकवादी खतरों के मद्देनजर अपने नागरिकों को भारत और पाकितान की यात्रा न करने का सुझाव दिया।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कल यहाँ जारी नवीनतम यात्रा अलर्ट में कहा कि दक्षिण एशिया में आतंकवादी संगठनों द्वारा अमेरिकी नागरिकों को निशाना बनाने की आशंकाओं के मद्देनजर उन्हें भारत और पाकिस्तान जाने से बचने की कोशिश करनी चाहिए। यह चेतावनी वैश्विक स्तर पर जारी यात्रा अलर्ट का ही हिस्सा है।

अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा 'भारत में आतंकवाद के खतरे लगातार बढ़ रहे हैं। यहाँ पर विदेश नागरिकों की पसंदीदा जगहों, लग्जरी और अन्य होटलों, ट्रेनों, रेलवे स्टेशनों, बाजारों, सिनेमाघरों, मस्जिदों और रेस्तरां को आतंकवादियों ने लगातार निशाना बनाया है।'

इस अलर्ट में पाकिस्तान की स्थिति को भी खतरनाक बताते हुए अमेरिकी नागरिकों को वहाँ नहीं जाने की सलाह दी गई है। इस अलर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में कट्टरपंथी संगठनों ने अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों के नागरिकों तथा स्थानीय प्रशासनिक, सैन्य अधिकारियों पर हमले करने जारी रखे हैं। पाकिस्तान में आए दिन सुरक्षाकर्मियों और प्रशासनिक अधिकारियों पर हमले होते रहते हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें