आईसीसी की बैठक में यूडीआरएस पर चर्चा?

सोमवार, 5 सितम्बर 2011 (01:47 IST)
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद इस महीने लंदन में होने वाली मुख्य कार्यकारियों की बैठक में अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली की प्रभावशीलता और सटीकता पर चर्चा कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार आईसीसी ने भले ही अब तक एजेंडा घोषित नहीं किया है लेकिन पूरी संभावना है कि मुख्य कार्यकारियों की बैठक में यूडीआरएस का मसला उठाया जाएगा।

यह बैठक 12 सितंबर को होने वाले आईसीसी पुरस्कार से इतर आयोजित की जाएगी। भारत और इंग्लैंड श्रृंखला तथा श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच गाले में पहले टेस्ट मैच के दौरान यूडीआरएस काफी चर्चा में रहा था।

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच के दौरान राहुल द्रविड़ तीन बार विकेट के पीछे विवादास्पद तरीके से आउट दिएगए जबकि इस दौरान तीसरे अंपायर की भी मदद ली गई थी।

ऑस्ट्रेलियाई अंपायर साइमन टफेल ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के दौरान फिल ह्यूज के दूसरी पारी में पगबाधा आउट दिएजाने के मामले को गेंद की दिशा बताने वाली प्रौद्योगिकी हाक आई पर गंभीर सवालिया निशान के तौर आईसीसी के पास भेजा है।

टफेल के अलावा इस मैच के अंपायर रिचर्ड केटलबोरोग, अलीम डार और टोनी हिल ने भी आईसीसी क्रिकेट परिचालन विभाग को इस घटना के फुटेज भेजे हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें