ईसीबी ने बीसीसीआई को दी चेतावनी

शुक्रवार, 19 अगस्त 2011 (15:51 IST)
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने चेतावनी दी है कि यदि इस साल भारत में होने वाले चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट का आयोजक बीसीसीआई उसे पहले भागीदारी शुल्क नहीं देता है तो वह काउंटी टीमों को इस टूर्नामेंट में खेलने से रोक देगा।

डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी ने साफ किया है कि इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली दोनों काउंटी टीमों को सितंबर में भारत दौरे के लिए बीसीसीआई से पूर्व में भुगतान मिलना चाहिए। इंग्लैंड से लंकाशर या लीस्टरशर में से तथा हैंपशर और समरसेट में से कोई दो टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेंगी।

ईसीबी ने यह बयान पहले दो चैंपियन्स लीग में भाग लेने वाली कई टीमों के इन आरोपों के बाद दिया है, जिनमें कहा गया था कि उन्हें या तो समय पर भुगतान नहीं मिला या फिर आधा पैसा ही दिया गया। समरसेट और ससेक्स 2009 में भारत में हुई पहली चैंपियन्स लीग में खेले थे लेकिन इसके बाद 2010 में दक्षिण अफ्रीका में हुई चैंपियनिशप में ईसीबी और भारतीय आयोजकों के बीच कार्यक्रम को लेकर उठे विवाद के कारण इंग्लैंड की किसी भी टीम ने भाग नहीं लिया था।

समरसेट ने जब 2009 में इस टूर्नामेंट में भाग लिया था तब उसे मुख्य कार्यकारी रहे रिचर्ड गाउल्ड ने कहा, ‘‘भुगतान देर से मिला लेकिन पांच महीने के अंदर इसका भुगतान कर दिया गया था। इसमें से केवल भारत सरकार का लगभग 20 प्रतिशत कर काटा गया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें