गौतम गंभीर की स्वदेश वापसी

बुधवार, 31 अगस्त 2011 (01:18 IST)
खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को उस समय एक और झटका लगा जब गौतम गंभीर को इंग्लैंड दौरे के बाकी मैचों के लिए बाहर कर दिया गया है क्योंकि वह चोट से उबर पाने में नाकाम रहे।

टीम प्रबंधक शिवलाल यादव ने बताया कि गंभीर एक नेत्र विशेषज्ञ के पास गए थे और वह फिलहाल चोट से उबर नहीं पाए हैं। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने के साथ इलाज करवाने की सलाह दी है। डॉक्टर की सलाह के बाद अब गंभीर स्वदेश लौटने की तैयारी में जुट गए हैं।

गंभीर को ओवल में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन केविन पीटरसन का कैच पकड़ने की कोशिश में सिर में गंभीर चोट लग गई थी। ओवल टेस्ट के आखिरी दिन स्टुअर्ट ब्रॉड के एक बाउंसर के हेलमेट में लगने से उनकी स्थिति और बिगड़ गई।

यादव के मुताबिक गंभीर की जगह लेने वाले का नाम अब तक तय नहीं किया गया है और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों तथा चयनकर्ताओं से इस बारे विचार-विमर्श करेंगे।

इसी बीच धोनी ने कहा कि हम राहुल द्रविड़ को इंग्लैंड के खिलाफ ट्‍वेंटी-20 मैच में उतारने का फैसला ले चुके हैं। उन्होंने चार टेस्ट मैचों में से 3 में शतक जमाए हैं। वे काफी फॉर्म में हैं और हम चाहते हैं कि उनका सही उपयोग किया जाए। (वेबदुनिया/भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें