द्रविड़ का 38 वर्ष की उम्र में होगा ट्‍वेंटी-20 पदार्पण?

मंगलवार, 30 अगस्त 2011 (23:37 IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय टीम के श्रीमान भरोसेमंद राहुल द्रविड़ बुधवार को यहां मेजबान टीम के लिए एकमात्र ट्‍वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में क्या अपना पदार्पण कर पाएंगे, इस बात पर सभी की नजरें टिकीं हुई है।

द्रविड़ ने टेस्ट सिरीज के दौरान ही घोषणा की थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सिरीज के बाद वनडे और ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने अपने करियर में एक ट्‍वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला हुआ है लेकिन द्रविड़ अब तक कोई ट्‍वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

अपने करियर में 157 टेस्ट और 339 वनडे खेलने वाले द्रविड़ ने हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 68 ट्‍वेंटी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1574 रन बनाए हैं।

द्रविड़ को सोमवार को लीसेस्टरशायर के खिलाफ ट्‍वेंटी-20 अभ्यास मैच में खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्होंने तीसरे नंबर पर उतरते हुए 31 गेंदों में दो चौकों की मदद से 29 रन बनाए थे। भारत ने यह मैच 15 रन से जीता था।

द्रविड़ ट्‍वेंटी-20 और वनडे से अपने संन्यास की घोषणा कर चुके हैं इसलिए संभवतः उन्हें इस ट्‍वेंटी-20 मैच में खेलने का मौका मिल सकता है।

वैसे भी द्रविड़ इस दौरे में काफी अच्छी फॉर्म में हैं और वह चाहेंगे कि इस ट्‍वेंटी-20 के साथ साथ पांचों वनडे खेलकर वह खेल के फटाफट स्वरूप को अलविदा कहें। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें