ली, डोहर्टी की गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया जीता

शनिवार, 20 अगस्त 2011 (22:43 IST)
ब्रेट ली और जेवियर डोहर्टी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एकदिवसीय मैच में शनिवार को यहां श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की निर्णायक बढ़त बना ली।

ली (15 रन पर चार विकेट) की तूफानी गेंदबाजी और मैन ऑफ द मैच डोहर्टी (28 रन पर चार विकेट) के फिरकी के जादू के सामने श्रीलंका ने अपने अंतिम आठ विकेट 37 रन जोड़कर गंवा दिए, जिससे टीम 38.4 ओवर में केवल 132 रन पर ढेर हो गई।

श्रीलंका की ओर से पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने 53 रन की पारी खेलने के अलावा एक अन्य पूर्व कप्तान कुमार संगकारा (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन भी जोड़े। इन दोनों के अलावा केवल कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (12) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए।

ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाज शान मार्श की 71 रन की पारी की बदौलत 22 ओवर शेष रहते पांच विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने 26 रन के स्कोर तक शेन वाटसन (12) और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (0) के विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मार्श ने कप्तान माइकल क्लार्क (नाबाद 38) के साथ तीसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। मार्श पारी के 26वें ओवर में सेकुगा प्रसन्ना की गेंद को थर्ड मैन पर खेलने की कोशिश में विकेटकीपर कुमार संगकारा को कैच दे बैठे।

उन्होंने अपनी पारी के दौरान 80 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का मारा। प्रसन्ना ने इसी ओवर में माइकल हसी (0) और डेविड हसी (0) को भी पैवेलियन भेजा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और क्लार्क ने टीम को आसानी से लक्ष्य तक पहुंचा दिया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें