आडवाणी, मनमोहन और मुरली मनोहर जोशी समेत 1409 मतदाताओं ने घर से किया मतदान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

शनिवार, 18 मई 2024 (16:55 IST)
voting from home: पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन (Manmohan) सिंह, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Advani) और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर (Murli Manohar) जोशी ने घर से वोट सुविधा का इस्तेमाल करते हुए मतदान किया। मोहम्मद हामिद अंसारी ने गुरुवार को मतदान किया। दिल्ली के एक निर्वाचन अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

ALSO READ: गाजीपुर लोकसभा में मुख्तार अंसारी के परिवार के सियासी रसूख की परीक्षा, भाई के साथ भतीजी भी चुनावी मैदान में
 
1,409 मतदाताओं ने अपने घरों से मतदान किया : दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने गुरुवार को बुजुर्ग मतदाताओं एवं दिव्यांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूडी) के लिए घर से मतदान की सुविधा शुरू की, जो 24 मई तक चलेगी। कार्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली के सभी 7 संसदीय क्षेत्रों में 1,409 मतदाताओं ने अपने घरों से मतदान किया।

ALSO READ: MP की 29 लोकसभा सीटों में टॉप-10 वोटिंग वाली विधानसभा सीटों में 8 आदिवासी बाहुल्य, बड़ा सवाल किसका फायदा-किसका नुकसान?
 
मनमोहन और मुरली मनोहर ने घर से किया मतदान : पश्चिम दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र में सबसे अधिक ऐसे मत पड़े जिसमें 348 मतदाताओं ने भाग लिया। इनमें 299 बुजुर्ग थे। सीईओ कार्यालय ने कहा कि दूसरे दिन तक कुल 2,956 मतदाताओं ने घर से मतदान किया है। कार्यालय ने बताया कि  पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाते हुए 17 मई को अपने घर से मतदान किया।
 
सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद हामिद अंसारी ने गुरुवार को मतदान किया जबकि लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को मतदान किया। पहले दिन 1,482 लोगों ने घर से मतदान सुविधा का लाभ उठाया था।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी