भाजपा-कांग्रेस में टिकट वितरण पर असंतोष

बुधवार, 6 नवंबर 2013 (19:35 IST)
FILE
इंदौर। मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए टिकट न मिलने पर सत्तारुढ़ भाजपा और कांग्रेस के नेताओं की ओर से बुधवार को यहां अपने-अपने दलों के प्रति भारी असंतोष का इजहार किया गया।

इंदौर शहर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से कांग्रेस ने विशाल अग्निहोत्री को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इस क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के दावेदारों में शामिल संजय शुक्ला ने आरोप लगाया कि पार्टी के बड़े नेताओं ने टिकट वितरण में सौदेबाजी करते हुए अग्निहोत्री को उम्मीदवारी का मौका दिलाया है।

शुक्ला के समर्थकों ने अपने नेता को चुनावी टिकट नहीं दिए जाने का ठीकरा शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद टंडन पर फोड़ते हुए उनके खिलाफ तीखी नारेबाजी की। इसके साथ ही टंडन का पुतला फूंकते हुए अपना आक्रोश जाहिर किया।

सूत्रों के मुताबिक शुक्ला विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। उधर भाजपा को जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में टिकट वितरण को लेकर असंतोष का सामना करना पड़ा, जहां पार्टी ने राजेश सोनकर को अपना उम्मीदवार बनाया है।

राजेश की उम्मीदवारी के विरोध में भाजपा के सांवेर मंडल की अलग-अलग इकाइयों के 700 से ज्यादा पदाधिकारियों ने अपने ओहदों से सामूहिक इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही भाजपा नेता सावन सोनकर को सांवेर क्षेत्र से टिकट दिए जाने की मांग के साथ इंदौर के भाजपा कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें