सैमसंग ने लांच किए गैलेक्सी एस 4 मिनी, गैलेक्सी जूम

मुंबई। भारत में स्मार्टफोन प्रदाता सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने भारतीय बाजार में क्रांतिकारी सैमसंग गैलेक्सी एस4 और शक्तिशाली तथा कॉम्पैक्ट गैलेक्सी एस4 मिनी पेश किया है। अनूठे सैमसंग गैलेक्सी एस4 में नवीनतम उन्नत फोटोग्राफिक क्षमताओं को समेटा गया है।

PR

सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी में गैलेक्सी एस4 की बेहतरीन, इंट्यूटिव परफॉरमेंस और स्लीक डिजाइन है, जो इसे दैनिक जीवन में आदर्श सहयोगी बनाते हैं। नए डिवाइसों के लांच की घोषणा करते हुए मनु शर्मा, डायरेक्टर सैमसंग मोबाइल ने कहा कि जैसे-जैसे अब कम्युनिकेशन विजुअल बनता जा रहा है, लोग अपने महत्वपूर्ण पलों को सर्वोत्तम संभव क्वालिटी में कैद करना चाहते हैं।

गैलेक्सी जूम उनकी इस जरूरत को पूरा करने के लिए उन्नत कार्यप्रणाली और कनेक्टिविटी की सुविधा गैलेक्सी एस4 में देता है। इस तरह आपको मिलता है उम्दा फोटोग्राफिक अनुभव, जो आप किसी भी कॉम्पैक्ट कैमरा से चाहते हैं। दूसरी ओर गैलेक्सी मिनी ग्राहकों को फ्लैगशिप गैलेक्सी एस4 का अनुभव नए अंदाज में करने का विकल्प देता है।

अगले पन्ने पर सैमसंग गैलेक्सी एस 4 मिनी में क्या है खास


स्टाइलिश डिजाइन : सैमसंग गैलेक्सी एस 4 मिनी का स्लीक और स्टाइलिश डिजाइन शक्तिशाली होने के साथ-साथ इंट्यूटिव यूजर इंटरफेस के साथ है। एंड्रायड जैली बीन 4.2 पर आधारित सैमसंग गैलेक्सी एस4 अपनी कई खूबियों जैसे टचविज, लॉक स्क्रीन और नोटिफिकेशन की बदौलत सही मायने में मोबाइल अनुभव सुनिश्चित करता है।

PR

स्टोरी एलबम आपको अपनी कीमती तस्वीरों और वीडियो को एक टाइमलाइन में व्यवस्थित करने की सुविधा देता है ता‍कि आप अपने मित्रों और प्रियजनों के साथ उन्हें सुविधाजनक तरीके से शेयर कर सकें।

आप इन तस्वीरों को सुरक्षित रखने के लिए अपने-अपने लैपटॉप या टेबलेट में ट्रांसफर करना चाहते हैं तो सैमसंग लिंक से ऐसा सिर्फ एक बटन दबाने भर से ही हो जाता है। निजी पर्सनल क्लाउड में भी होमसिंक से अपने डेटा को सिंक कर सकते हैं। आपकी तस्वीरें तथा वीडियो कभी भी सुरक्षित रूप से उपलब्ध रहेंगे।

आगे पढ़ें, बेहतरीन कैमरा और उसके फीचर्स...


PR

सैमसंग गैलेक्सी एस4 के 4.27 इंच qhd सुपर एमोलैड डिस्प्ले, 1.8 ग्राम लाइटवेट और कॉम्पैक्ट डिजाइन की बदौलत सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी को कहीं भी ले जाना और एक हाथ से ऑपरेट करना आसान होता है। कॉम्पैक्ट होने के बावजूद सैमसंग से और आसानी के साथ डेटा इंटेंसिव टास्क करने की सहूलियत देती है। सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी कई इट्यूटिव खूबियों और सेवाओं को सपोर्ट करता है और इसकी बदौलत जिंदगी के हर पहलू को बेहतर बनाया जा सकता है।

बेहतरीन कैमरा : सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी आपको 8 मैगापिक्सल रियर फेसिंग कैमरे और 1.9 मै‍गापिक्सल एचडी कैमरे की मदद से खास पलों को कैद करने का मौका देगा। इसकी खास खूबियां जैसे साउंड एंड शॉट, जिसके चलते को कैद करते समय साउंड और वॉयस को भी संजोया जा सकता है।

पैनारामा शॉट, जिसके चलते फोटोग्राफ को संपूर्ण परिवेश में कैमराबंद किया जाता है, सुनिश्चित करती है कि कोई भी पल निकल न जाए। इसमें प्रीलोडेड एस ट्रैवल एप्लीकेशन की बदौलत अब यात्रा संबंधी सहायता और सूचना प्राप्त करें। आने वाले समय में ट्रैवल संबंधी यात्राओं की जानकारी देने के साथ-साथ सफर के लिए गाइड भी मुहैया करा सकते हैं।

यूजर्स स्टोरी एलबल फंक्शन की बदौलत एक स्मार्ट फॉर्मेट में स्वत: ही फोटो भी व्यवस्थित कर सकेंगे। सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी द्वारा ली गई फोटो एक जगह पर खुद-ब-खुद एकत्र हो जाती है और यूजर की टाइमलाइन जियो-टैगिंग की जानकारी या फिर विशेष इवेंट के हिसाब से फोटो एलबम तैयार हो जाती है।

फोटो शेयर करना आसान : सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी यूजर्स को सही मायने में कनेक्शन शेयर करने और जोड़ने की सुविधा देता है।

यूजर्स ग्रुप प्ले फीचर की मदद से एकसाथ म्यूजिक सुन सकते हैं और अपने दोस्तों की मदद से गेम्स भी खेल सकते हैं। साथ ही, एक से अधिक दोस्तों को साथ चैट भी कर सकते हैं और चैट ऑन की मदद से एनीमेशन, वीडियो तथा वॉयस रिकॉर्डिंग्स भी एड की जा सकती हैं।

आगे पढ़ें, क्या है की‍मत एस 4 मिनी की...


एस ट्रांसलेटर : सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी ने एस ट्रांसलेटर पेश किया है जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय मंजिलों का सफर आसान बनता है। यह ई-मेल, टेक्स्ट मैसेज या चैन ऑन पर तत्काल टेक्सट या वॉयस टपर तत्काल टेक्स्ट या वॉयस ट्रांसलेशन की सुविधा देता है।

PR

यूजर्स वॉच ऑन आईआर रिमोट, जो कि गैलेक्सी एस4 मिनी को ‍रिमोट कंट्रोल में बदल देता है जिससे यूजर टीवी, सैट टॉप बॉक्स और डीवीडी प्लेयर को नियंत्रित किया जा सकता है, की मदद से अपने टीवी सेट भी नियंत्रित कर सकते हैं।

आपकी सेहत का भी रखेगा ख्याल : गैलेक्सी एस4 मिनी यूजर्स को उनके निजी स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के बारे में ताजा जानकारी उपलब्ध कराता है। सैमसंग एप्स से एस हैल्थ को डाउनलोड किया जा सकता है, जो यूजर्स को कैलोरी बैलेन्स और हैल्थ कंडीशन पर नजर रखने में मदद करता है। इसके अलावा, एडेप्ट डिस्प्ले भी है, जो हर तरह की एप्लीकेशन के लिए ऑप्टिकल व्युइंग अनुभव दिलाता है और एडेप्ट साउंड से हर यूजर के लिए ऑप्टिकल साउंड की सुविधा मिलती है।

सैमसंग गैलेक्सी एस4 मिनी को व्हाइट फ्रॉस्ट और ब्लैक मिस्क में उपलब्ध कराया गया है। इसकी कीमत 27,990 रु. है और इसे रिलायंस द्वारा 3 माह तक प्रतिमाह 2जीबी 3 जीबी डेटा फ्री की शुरुआती पेशकश के तौर पर पेश किया गया है। इस डिवाइस के साथ अब सैमसंग उत्पाद पोर्टफोलियो में 14 स्मार्ट फोन हैं जिनकी कीमत 5240 से 40,330 रु. है।

आगे पढ़ें, गैलेक्सी एस 4 जूम में क्या है खास...


क्रांतिकारी नया इंटरफेस : क्रांतिकारी जूम रिंग की बदौलत यूजर गैलेक्सी एस4 जूम प्रमुख ‍खूबियों को आसान और इंट्यूटिव तरीके से इस्तेमाल कर सकता है। जूम रिंग इन-कॉल फोटो शेयर फीचर को एक्टीवेट कर सकता है जिससे यूजर्स एमएमएस के माध्यम से सीधे इमेज को कैप्चर कर सीधे उस तक भेज सकता है जिससे वह बात कर रहा होता है।

कैमरे के आसान नेवीगेशन के चलते जूम रिंग से क्विक लांच और शॉर्टकट फीचर को एक्टीवेट किया जा सकता है, जो यूजर्स को तत्काल ऑटो, गैलरी और स्मार्ट मोड जैसे विभिन्न कैमरा मोड्स को आसानी से एक्सेस करने की सहूलियत देता है।

जूम रिंग पारंपरिक कैमरा जूम कंट्रोल को भी क्रांतिकारी तरीके से पेश करता है। ऑप्टिकल जूम कंट्रोल पारंपरिक डायलों और बटनों को स्मूद, प्रयोग में आसान डिजिटल कंट्रोल के तौर पर इस्तेमाल करने की सहूलियत देता है। इसकी पेशेवर क्वालिटी सटीकता और इस्तेमाल करने की अभूतपूर्व सुविधा के चलते सीन को कंपोज करना और वाइड एंगल शूट अथवा टाइट क्लोज अप को कैप्चर करना आसान होता है।

10 X ऑप्टिकल जूम : कॉम्पैक्ट गैलेक्सी एस4 जूम में अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ 10 X ऑप्टिकल जूम तथा 16 MP BSI CMOS सेंसर लगे हैं, जो यूजर को दूर या नजदीक से, हर तरह की रोशनी में, बिना भारी-भरकम कैमरा गीयर का बोझ ढोए शानदार तस्वीरें कैद करने की सुविधा देता है।

इसके अलावा, बिल्ट-इन ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजर (ओआईएस) आपके कैमरे को उस वक्त भी स्थिर रखता है, जबकि आप स्थिर नहीं होते। इस तरह यह धुंधलापन कम करता है और इमेज को स्‍थिर बनाता है जिससे आपको मिलती है उम्दा क्वालिटी की तस्वीरें और वीडियो। इसकी शक्तिशाली जेनॉर फ्लैश कम रोशनी में भी उम्दा क्वालिटी की तस्वीरें सुनिश्चित करती हैं।

आगे पढ़ें, क्या कीमत है एस 4 जूम की...


फोटो सजेस्ट- आपको तत्काल साथी फोटोग्राफरों द्वारा खींची गई तस्वीरों की विशाल लाइब्रेरी से जुड़ने में मददगार है ताकि आप दुनिया में कहीं भी सर्वोत्तम शॉट तलाश सकें और कंपोज कर सकें। फोटो सजेस्ट आपको नजदीकी लोकेशन तक जाने की सलाह भी दे सकता है, जहां से आपको मिल सकता है एकदम सटीक फोटो।

गैलेक्सी एस4 जूम में सैमसंग का लो‍कप्रिय स्मार्ट मोड भी है ताकि आप प्री सैट मोड्स में से चुन सकें और कैमरा उन्हें स्वत: ही एड्जस्ट कर लेता है जिससे आपको मिलती है सर्वोत्तम संभव तस्वीरें। ड्रामा शॉट से यूजर गतिशील ऑब्जेक्ट के निरंतर शॉट्स को मर्ज कर सकते हैं और उन्हें सिंगल कंपोज्ड इमेज में बदल सकते हैं।

ज‍बकि एक्शन फ्रीज से आप तत्काल हाई स्पीड एक्शन को कैद कर सकते हैं। अगर आप यह तय नहीं कर पाएं कि कौन-सा स्मार्ट मोड चुनना है तो स्मार्ट मोड सजेस्ट फीचर आपको दृश्य का आकलन कर उपयुक्त मोड विकल्पों की एक संक्षिप्त सूची देता है, जो दरअसल आसपास की स्थितियों जैसे प्रकाश, फोकल लैंथ को ध्यान में रखकर तैयार की जाती है। इसी तरह फेस डिटेक्शन सुनिश्चित करता है कि आपको सर्वश्रेष्ठ शॉट ही ‍मिले।

गैलेक्सी एस4 जूम ब्लैक और व्हाइट रंगों में उपलब्ध है और इसकी ‍कीमत 29,990 रु. है। आकर्षक शुरुआती पेशकश के तौर पर इसे मुफ्त फ्लिप कवर, 6 माह के लिए ब्याज मुक्त ईएमआई ऑफर और रिलायंस की ओर से 3 माह के लिए हर महीने 2जीबी 3 जीबी डेटा मुफ्त मिलेगा।ग्रुप प्ले यूजर्स को सीधे सैमसंग डिवाइस से जुड़ने में मदद करता है ताकि आप सुन सकें और प्ले कर सकें और इसके लिए वाई-फाई एप या सैलुलर सिग्नल की आवश्यकता न रह जाए।

वेबदुनिया पर पढ़ें