अपने ही सांसदों से क्यों नाराज है भाजपा...

बुधवार, 13 अगस्त 2014 (00:26 IST)
FILE
नई दिल्ली। पार्टी व्हिप और संसद सत्र को गंभीरता से नहीं लेने वाले कई सदस्यों के प्रति भाजपा नेतृत्व ने कड़ा रूख अपनाते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगने का फैसला किया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सभी सांसदों से अपेक्षा की जाती है कि वे संसद सत्र को गंभीरता से लें और संसदीय प्रक्रियाओं एवं चर्चा में सक्रियता से हिस्सा लें।

संसद में आम बजट पर चर्चा के बाद विभिन्न मंत्रालयों की अनुदान मांगों को पारित कराने के दिन पार्टी के कई सदस्य सदन से अनुपस्थित थे जबकि उनमें से कई ने उपस्थिति रजिस्टर पर हस्ताक्षर किए थे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बात को गंभीरता से लिया है।

भाजपा ने पिछले सप्ताह व्हिप जारी करते हुए अपने सभी लोकसभा सदस्यों से कहा था कि वे विभिन्न मंत्रालयों की अनुदान मांगों को पारित कराए जाने के दौरान सदन में मौजूद रहें।

भाजपा ने पार्टी व्हिप और संसद सत्र को गंभीरता नहीं लेने वाले भाजपा के कई सांसदों को नोटिस भेजने का फैसला किया है जिनकी संख्या 20 बतायी जाती है। इन सांसदों की सूची तैयार की जा रही है और इन्हें नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि सांसदों से कहा गया है कि वे संगठन के साथ सामंजस्य बनाकर काम करें और सांसद निधि खर्च करते समय संगठन के साथ समन्वय बनायें। सांसदों से कहा गया है कि वे समांतर व्यवस्था कायम नहीं करें। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें