किरण बेदी ने कहा- नहीं मांगूंगी माफी

शुक्रवार, 2 सितम्बर 2011 (17:58 IST)
FILE
अन्ना हजारे के अनशन के दौरान सार्वजनिक मंच से दिए अपने वक्तव्यों के कारण विवादों में आईं किरण बेदी ने शुक्रवार को कहा कि वे अपने बयानों पर खेद नहीं जताएंगी। उन्होंने कहा कि यदि संसदीय समिति मुझे बुलाती है तो मैं सांसदों को बड़ा आईना दिखाऊंगी।

नेताओं के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए संसद के दोनों सदनों के सदस्यों ने पिछले दिनों अभिनेता ओम पुरी के साथ-साथ किरण बेदी के विरुद्ध विशेषाधिकार का नोटिस दिया।

इस बारे में किरण ने कहा कि मुझे अब तक संसद से कोई नोटिस नहीं मिला है। मैं स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि अगर मुझे कोई नोटिस मिलता है तो मैं अपने बयानों पर खेद नहीं जताऊंगी। मैंने ये बयान एक परिप्रेक्ष्य में दिए थे। ये बयान उस समय के हालात के संदर्भ में थे।

उन्होंने कहा कि हम हजारे के उठाए मुद्दों पर संसद द्वारा प्रस्ताव पारित करने की मांग कर रहे थे। उसी परिप्रेक्ष्य में सच्चाई जाहिर करने के लिए उन्होंने वे बयान दिए थे।

किरण ने कहा कि मैं खेद नहीं जताऊंगी। अगर मुझे संसदीय समिति तलब करती है तो मैं संसद सदस्यों को ‘बड़ा आईना’ दिखाऊंगी। आप जानते हैं कि पिछले दिनों ही राजस्थान विधानसभा में चप्पल चली है। रामलीला मैदान पर हजारे के अनशन के दौरान मंच से किरण ने नेताओं के संदर्भ में कहा था कि ‘इनके मुखौटे होते हैं और जो जरूरत के मुताबिक बदलते रहते हैं’।

पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण ने मिजोरम में उनके डीआईजी रहने के दौरान उनकी पुत्री को एक कॉलेज में प्रवेश दिलाने के लिए नियमों को ताक पर रख देने के आरोपों का भी खंडन किया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें