केजरीवाल ने LG से मिलकर की चुनाव की मांग

सोमवार, 21 जुलाई 2014 (11:08 IST)
FILE
नई दिल्ली। दिल्ली में सरकार बनाने की कोशिश पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने विधायकों सहित सोमवार सुबह उपराज्यपाल नजीब जंग से मिलने पहुंचे। उन्होंने उपराज्यपाल से मिलकर विधानसभा भंग कर फिर से चुनाव कराने की मांग की।

उप राज्यपाल से मुलाकात के बाद मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा कि उन्होंने एलजी से मांग रखी है कि दिल्ली में चुनाव कराए जाएं, क्योंकि कांग्रेस कह चुकी है कि वह किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेगी, ऐसे में किसी पार्टी को समर्थन नहीं है। आप नेता का कहना था कि दिल्ली में चुनाव ही एक रास्ता है। सिसोदिया ने बताया कि एलजी ने कहा कि वे दूसरी पार्टियों से बात करके इसकी रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप देंगे।

उधर, दिल्ली में सरकार बनाने की हलचल के बीच दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कहा था कि भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने या चुनाव दोनों के लिए तैयार है।

सतीश उपाध्याय ने कहा, 'अगर उप राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने का प्रस्ताव आता है तो आंकलन के बाद कदम बढ़ाया जाएगा।' उन्होंने आगे कहा, 'हमें सरकार बनाने का न्यौता नहीं मिला है. दिल्ली में जो भी होगा, उस संविधान के ऐन मुताबिक होगा।'

चुनाव में जाने के सवाल पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'अगर चुनाव होते हैं तो हम इसके लिए भी तैयार हैं।'

गौरतलतब है कि सतीश उपाध्य ने शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी और दिल्ली की मौजूदा राजनीति पर चर्चा की थी। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें