दिग्विजय के नए रिश्ते पर क्या बोलीं उमा भारती

FILE
नई दिल्ली। राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह और टीवी पत्रकार अमृता राय के रिश्ते को लेकर बवाल मचा हुआ है। एक ओर दोनों ने ही इस रिश्ते को कबूल कर लिया है वहीं विपक्षी भाजपा दिग्विजय को निशाने पर ले रही है।

मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्‍यमंत्री और झांसी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार उमा भारती ने कटाक्ष किया कि पत्नी की चिता ठंडी होने का इंतजार तो किया होता। उमा ने कहा कि उनकी (दिग्विजय) मां और उनकी पत्नी मेरे प्रवचन सुनती थीं। मैं उनकी बहुत इज्जत करती थी। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति की मान-मर्यादा होती है। आप कम से कम अपनी पत्नी की एक बरसी तो हो जाने देते।

उमा ने कहा कि इस घटना से भारत की महिलाएं समझेंगी कि हमारे पति हमें प्यार नहीं करते। हम मरेंगी तो वे दूसरी शादी कर लेंगे। अब तो सब खुल्लम-खुल्ला हो ही गया है, लेकिन मेरा अनुरोध है कि कम से कम एक बरसी तो हो जाने दें।

दिग्विजय का फिर नरेन्द्र मोदी पर हमला... पढ़ें अगले पेज पर...


FILE
कांग्रेस महासचिव दिग्विजयसिंह ने नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मैं मोदी की तरह की कायर नहीं हूं। मैंने अपने रिश्ते को कबूला है, जबकि नरेन्द्र मोदी ने 30 साल तक अपनी पत्नी के बारे में जानकारी छिपाई। मेरे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है। मुझमें और नरेन्द्र मोदी में यही फर्क है।

दूसरी ओर भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं दिग्विजयसिंह नहीं हूं, लेकिन अमृता और उनके पति का अभी तलाक नहीं हुआ है, अत: यह अपराध की श्रेणी में आता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व को इस मामले को संज्ञान लेना चाहिए।

क्या है अमृता की परेशानी... पढ़ें अगले पेज पर...


अमृता का कम्‍प्‍यूटर हैक? : हालांकि टीवी पत्रकार अमृता राय भी दिग्विजयसिंह के साथ अपनी रिश्ते की बात
FILE
स्वीकार कर चुकी हैं, लेकिन उन्होंने आरोप लगाया है कि उनका ईमेल हैक कर लिया गया है। उन्‍होंने ट्वीट किया कि मेरा ई-मेल हो गया है और कंटेंट से छेड़छाड़ की गई है। भारत में ऐसा करना गंभीर अपराध और यह मेरी निजता का उल्लंघन है। मैं इसकी कड़े शब्‍दों में निंदा करती हूं। उल्लेखनीय है कि 43 साल की अमृता के पति आनंद प्रधान आईआईएमसी में एसोसिएट प्रोफेसर हैं।


उल्लेखनीय है कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर अमृता और दिग्विजयसिंह के फॉलोअर की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

वेबदुनिया पर पढ़ें