बेदी ने मांगा विवादित टिप्पणियों का विवरण

मंगलवार, 6 सितम्बर 2011 (23:56 IST)
अन्ना हजारे पक्ष की सदस्य किरण बेदी ने संसद से मिले विशेषाधिकार हनन नोटिस का मंगलवार को जवाब देते हुए अपनी उन टिप्पणियों के विवरण मांगे, जिन्हें संसद सदस्यों ने ‘अपमानजनक’ पाया है।

इससे पहले, हजारे पक्ष के एक और अहम सदस्य अरविंद केजरीवाल ने भी कल विशेषाधिकार हनन नोटिस का जवाब देकर अपनी विवादास्पद टिप्पणियों से संबंधित भाषण के टेप और ट्रांस्क्रिप्ट मांगी थी।

राज्यसभा सचिवालय में निदेशक मुकुल पांडे को लिखे पत्र में किरण ने कहा कि उन्हें वह पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें उन पर संसद सदस्यों के बारे में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में अपनी टिप्पणियों को प्रभावी तरीके से पेश करने के लिए मैं अनुरोध करती हूं कि मेरे बयानों के बारे में वास्तविक विवरण मुहैया कराए जाएं। मुझे उम्मीद है कि आप इस बात का समर्थन करेंगे कि मुझ पर लगे आरोप के संबंध में वास्तविक टिप्पणियां मिलने पर ही मैं अपना रुख स्पष्ट कर सकूंगी।

बाद में किरण ने ट्विटर पर लिखा कि मैंने विशेषाधिकार हनन नोटिस का जवाब भेज दिया है और यह बताने को कहा है कि आखिर ऐसी कौनसी अपमानजनक टिप्पणियां हैं, जिससे विशेषाधिकार का हनन होता है। लोकपाल के मुद्दे पर पिछले दिनों हजारे के अनशन के दौरान रामलीला मैदान पर किरण ने मंच से कहा था कि नेताओं के कई नकाब होते हैं। उन्होंने एक स्कार्फ ओढ़ लिया था, जिसे कथित तौर पर सांसदों का मजाक उड़ाने वाला कृत्य माना गया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें