भागवत पर नहीं उठाया सवाल-राजनाथ

बुधवार, 28 अक्टूबर 2009 (20:46 IST)
FILE
भाजपा अध्यक्ष राजनाथसिंह ने बुधवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने भाजपा को ‘सर्जरी या कीमोथैरेपी' की जरूरत संबंधी आरएसएस प्रमुख की टिप्पणी पर कल प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मोहन भागवत के विरुद्ध कोई प्रतिकूल टिप्पणी की थी और कहा कि वे पहले एक ‘स्वयंसेवक’ हैं।

सिंह ने कहा कि मैंने जब मंगलवार रात टीवी पर देखा और आज अखबारों में पढ़ा (उनके नाम से आई खबरों को) तो मुझे पीड़ा हुई जिसमें कहा गया कि मैंने भागवत के बयान पर प्रतिक्रिया की थी। नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को सम्मानित करने के लिए यहाँ आए सिंह ने कहा कि भागवत ने जो कुछ भी कहा, उस पर उनके द्वारा सवाल उठाने का कोई अर्थ ही नहीं है।

सिंह ने कहा कि तथाकथित धर्मनिरपेक्ष ताकतें संघ परिवार को विभाजित करने का प्रयास कर रही हैं, लेकिन वे अपने षड्यंत्र में कभी सफल नहीं होंगी। उन्होंने आरएसएस प्रमुख के जयपुर में कल संवाददाता सम्मेलन में दिए गए इस बयान के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब टाल दिया कि नेतृत्व मुद्दे, बगावत और चुनावी विफलता से जूझ रही भाजपा को ‘सर्जरी या कीमोथैरेपी' की जरूरत है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जब भी जरूरत होगी पार्टी आरएसएस नेतृत्व से सलाह करेगी। कुछ मीडिया खबरों के अनुसार भागवत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजनाथ ने कहा था कि हमारे हौसले बुलंद हैं। जिसने भी यह कहा कि भाजपा को सर्जरी की जरूरत है, उसका दिमाग खराब है।

वेबदुनिया पर पढ़ें