भारत में घुसपैठ की फिराक में 15 आतंकी, अलर्ट जारी

शुक्रवार, 29 अगस्त 2014 (16:03 IST)
FILE
जयपुर। राजस्थान सीमा के जरिए 15 संदिग्ध आतंकवादियों के भारत में घुसने की आशंका को देखते हुए गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को अलर्ट जारी किया है। इसमें कहा गया है कि पाकिस्‍तान से 15 की संख्‍या में आतंकी राजस्‍थान सीमा पर घुसपैठ की फिराक में हैं।

अलर्ट के मद्देनजर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सीमा क्षेत्रों खासकर बीकानेर, जोधपुर, बाड़मेर में गश्‍त बढ़ा दिया है।

जी टीवी की खबर अनुसार राजस्थान पुलिस को चेतावनी दी गई है कि सीमा पर 15 आतंकी घुसपैठ की फिराक में हैं। इसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। सीमा के सटे इलाकों की पुलिस चौकियों को भी अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षा को लेकर आईबी और एटीएस के अधिकारी बैठक कर रहे है। वहीं बीएसएफ को पाकिस्तान की सीमा से सटे जैसलमेर, बाड़मेर और श्रीगंगानगर को लेकर अलर्ट कर दिया गया है।

सीमा सुरक्षा बल की नफरी सीमावर्ती क्षेत्रों में बढ़ाने के साथ जवानों को पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। भारतीय सीमा के समीप रहने वाले लोगों को हर समय आई कार्ड साथ रखने की अपील की गई और संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। सीमा क्षेत्र में संदिग्ध दिखने वाले लोगों को चिन्हित करने का कार्य भी इन दिनों तेज हो गया है। सुरक्षा जांच एजेंसियों को सीमा क्षेत्र में नजर रखने के लिए विशेष हिदायत दी गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें