महिलाओं का शरीर मंदिर है: हर्षवर्धन

शनिवार, 30 अगस्त 2014 (11:06 IST)
FILE
नई दिल्ली। नरेन्द्र मोदी की नसीहत के बाद भी उनके मंत्री बयानवीर बनते जा रहे हैं। वैसे केन्दीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन तो अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहते आए हैं। इस बार उन्होंने महिलाओं के शरीर को मंदिर बताया है। इस बयान पर सोशल मीडिया हर्षवर्धन को लेकर फिर एक्टिव हो गया है।

गौरतलब है कि इससे पहले कंडोम के बदले संस्कृति और एम्स के विजिलेंस ऑफिसर को हटाने के कारण वो पहले ही सुर्खियां बटोर चुके हैं।

ताजा बयान में वूमेन कॉलेज दिल्‍ली के गोल्डन जूबली समारोह में हिस्‍सा लेने पहुंचे हर्षवर्धन ने कहा कि महिलाओं का शरीर मंदिर है, जो देश के भविष्य के नजरिए से बेहद अहम है। स्वस्थ महिला की नई पीढ़ी तैयार करने का बेहतर असर फैमिली, सोसायटी और देश पर पड़ेगा, क्योंकि हर महिला अपने प्रोफेशन के अलावा कई और भूमिकाओं में होती है। मसलन, मां, बच्चों की टीचर आदि।'

मंत्रीजी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया हंगामा मचा हुआ है। लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, जिसके अपने-अपने तर्क थे। डीडी मिश्रा ने कहा कि हर्षवर्धन धीरे-धीरे बीजेपी के कपिल सिब्बल बन रह हैं तो सामाजिक कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि महिलाओं का शरीर कोई मंदिर नहीं है जहां राष्‍ट्र का निर्माण हो। उसका स्‍वास्‍थ्‍य उसके लिए भी बेहद जरूरी है सिर्फ इसलिए नहीं कि वह परिवार, समाज और राष्‍ट्र का निर्माण कर सके। (एजेंसी)

वेबदुनिया पर पढ़ें