सांसद ने दी रेप की धमकी, क्या बोली पत्नी...

मंगलवार, 1 जुलाई 2014 (12:42 IST)
FILE
कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल द्वारा कथित तौर पर माकपा कार्यकर्ताओं की हत्या और उनकी महिलाओं से बलात्कार की कथित धमकी देने की खबर आने के बाद उनकी पत्नी नंदिनी पाल ने आज अपने पति के विवादास्पद बयान पर माफी मांगी, साथ ही कहा कि कहानी का दूसरा पहलू भी है।

नंदिनी ने कहा कि मैं उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगती हूं। इसका समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है। लेकिन हां, मैं जानती हूं कि कहानी का दूसरा पहलू भी है, जिसने उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया। पूरी घटना काफी पहले घटित हुई, जिसके कारण ऐसी बातें सामने आई। कहानी का दूसरा पहलू भी है। नंदिनी ने कहा कि उनकी ओर से मैं खेद प्रकट करती हूं।

तापस पाल के विवादास्पद बयान की सभी ओर से आलोचना हुई है और माकपा ने लोकसभा अध्यक्ष से उनके बयान पर स्वत: संज्ञान लेने और उन्हें अयोग्य ठहराने की मांग की है। तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को अभिनेता से सांसद बने पाल से अपनी टिप्पणी पर 48 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा।

पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि तापस पाल का बयान अपने आप में असंवेदनशील है। पार्टी किसी भी रूप में उसका समर्थन नहीं करती है, जो कुछ सप्ताह पहले दिया गया और कई चैनलों पर प्रसारित किया गया। सांसद की टिप्पणी की राष्ट्रीय महिला आयोग ने निंदा की है।

पाल की टिप्पणी कल कई क्षेत्रीय टीवी चैनलों पर प्रसारित की गई जिसमें उनके हवाले से कहा गया कि अगर माकपा का कोई व्यक्ति यहां मौजूद है। वह सुन ले। अगर तुम तृणमूल कांग्रेस के किसी कार्यकर्ता या उसके परिवार को छुओगे तब तुम्हें नतीजा भुगतना पड़ेगा। मुझसे चालाकी करने की कोशिश न करो, मैं तुमसे अधिक तेज हूं।

सांसद ने चेताया कि पहले तुमने मुझे कई मौकों पर धमकाया है। अगर तुम तृणमूल कार्यकर्ताओं की मां, बहनों का अपमान करोगे तो मैं तुम्हें नहीं छोड़ने वाला। मैं अपने लड़कों को तुम्हारे घर भेज दूंगा और वे बलात्कार करेंगे। मैं तुम्हें सबक सिखाऊंगा। पाल ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि उन्होंने बलात्कार के बारे में कुछ कहा था। उन्होंने कहा कि मैंने कार्यकर्ताओं को छापा (रेड) मारने के बारे में कहा था।

तापस को दंड मिलना चाहिए...


तापस को दंड मिलना चाहिए : भाजपा ने तापस के बयान को शर्मनाक करार देते हुए पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी से ऐसे नेता को सलाखों के पीछे भेजने की मांग की है और कहा है कि ऐसे नेता को किसी भी राजनीतिक दल में बने रहने का अधिकार नहीं है।

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि उन्होंने पत्र लिखकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से कहा है कि विरोधियों का कत्ल और बलात्कार कराने संबंधी कथित बयानबाजी करने वाले तापस पाल जैसे नेता को उनकी पार्टी में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि वह स्वयं एक महिला हैं, इसलिए उन्हें पाल को दंडित कर जेल भेजना चाहिए।

वेबदुनिया पर पढ़ें