सभी प्रत्याशियों को स्टार प्रचारकों की रैलियों का इंतजार

सोमवार, 14 अप्रैल 2014 (16:56 IST)
FILE
कानपुर। शहर में मतदान के लिए अब केवल 15 दिन बचे हैं, लेकिन अभी भी चुनाव प्रचार तेज रफ्तार नहीं पकड़ पाया है। सभी राजनीतिक दलों के प्रत्याशी अपनी पार्टियों के स्टार प्रचारकों की रैलियों का इंतजार कर रहे हैं ताकि कार्यकर्ताओं में जोश भर सकें।

शहर से कांग्रेस और भाजपा के दो दिग्गज प्रत्याशी मैदान में होने के बावजूद चुनाव प्रचार में अभी वह गर्मी नहीं है। भले ही बढ़ते तापमान से शहर की आबोहवा गर्म हो गई है, लेकिन चुनावी चौपालें लगभग ठंडी हैं।

शहर के माहौल को देखते हुए लगता ही नहीं है कि यहां से कांग्रेस के 3 बार से सांसद और केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल मैदान में है जबकि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से उनके अग्रणी नेता मुरली मनोहर जोशी मैदान में हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अभी 3 दिन पहले पड़ोस की अकबरपुर लोकसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी का प्रचार करने आए थे। तब कानपुर शहर के कांग्रेस प्रत्याशी जायसवाल ने मंच से अपने भाषण में राहुल से दो बार पूछा था कि राहुल आप चुनाव प्रचार करने कानपुर आएंगे न। इस पर राहुल ने हामी भरी थी लेकिन कांग्रेस कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक राहुल गांधी के कार्यक्रम की कोई तारीख निर्धारित नही हुई है।

वहीं बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के कानपुर शहर आने का कार्यक्रम निर्धारित हो गया है। वे 17 अप्रैल को कानपुर के रेल बाजार मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। बसपा प्रत्याशी सलीम अहमद के अनुसार बसपा अध्यक्ष की चुनावी रैली के बाद शहर में बसपा कार्यकर्ताओं में गर्मी आएगी और चुनाव प्रचार तेजी पकड़ लेगा।

वहीं समाजवादी पार्टी के नेताओं का ध्यान अभी पड़ोसी जिले कानपुर देहात की अकबरपुर लोकसभा सीट पर है, जहां 24 अप्रैल को मतदान है। वहां पहले सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रैलियां हैं। सपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उसके बाद ही ये नेता कानपुर शहर सीट का रुख करेंगे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें