राजस्थान में भगवा लहराएगा!

बुधवार, 4 दिसंबर 2013 (19:41 IST)
FILE
नई दिल्ली। राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए गत 1 दिसंबर को हुए चुनाव में इस बार भाजपा भारी पड़ती दिख रही है। एक्जिट पोल पर भरोसा करें तो राज्य से इस बार कांग्रेस की विदाई हो रही है और भाजपा सत्ता पर काबिज होती दिख रही है।

मध्यप्रदेश में फिर भाजपा, फिर शिवराज!
छत्तीसगढ़ में रमनसिंह की हैट्रिक!
दिल्ली में त्रिशंकु सरकार..!

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, दिल्ली के साथ ही राजस्थान में भी भाजपा बढ़त पर है। एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है। सी वोटर-एनएसडब्ल्यू सर्वे के मुताबिक भाजपा 125 से 135 सीटों के साथ राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर रही है। वहीं सत्तारूढ़ कांग्रेस को सिर्फ 43 से 53 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है। बसपा के खाते में 2 से 6 सीटें मिल रही हैं, जबकि अन्य को 14 से 20 सीटें मिल सकती हैं।

क्या कहता है सी-वोटर और इंडिया टीवी का एक्जिट पोल... पढ़ें अगले पेज पर...


सीवोटर इंडिया टीवी के मुताबिक भाजपा को राज्य में 130 सीटें मिलने जा रही हैं, वहीं कांग्रेस 48 सीटों पर ही सिमट रही है, जबकि अन्य को 21 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है।

इसी सर्वेक्षण के मुताबिक भाजपा को सर्वाधिक 42 फीसदी वोट मिल रहे हैं, जबकि कांग्रेस को 34 फीसदी मत से संतोष करना पड़ेगा। अन्य के खाते में 24 फीसदी वोट जाते दिखाई दे रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें