कल्बे जव्वाद पर आजम खां का हमला

शनिवार, 2 अगस्त 2014 (22:24 IST)
FILE
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां ने प्रतिष्ठित शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा कि जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल मौलाना कर रहे हैं, उससे लगता है कि वह भाजपा में अपने आकाओं को खुश करना चाहते हैं।

खां ने कल्बे जव्वाद का नाम लिए बिना कहा कि ये तथाकथित मौलाना जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसका उद्देश्य केन्द्र की भाजपा सरकार को खुश करना है। ऐसे किसी शख्स को मौलवी कहने में शर्म आती है। खां ने कहा, ‘‘मेरे खिलाफ तथ्यहीन और निराधार आरोप लगाए जा रहे हैं।

आप सबको पता है कि मेरा जीवन एकदम पाक साफ है। उन्होंने आगे कहा कि ‘मेरे खिलाफ कोई एक मामला साबित होने दीजिए। मामला साबित होना तो दूर की बात है, मेरे खिलाफ कोई तथ्यों के साथ आरोप भी लगा दे तो मैं किसी भी सजा के लिए तैयार हूं।

खां ने कहा कि जब सपा सरकार सत्ता में आई तो उन्होंने वक्फ की संपत्तियों की बिक्री की सीबीआई जांच कराने के लिए पत्र लिखा। उन्होंने कहा कि मैंने दोबारा भी पत्र भेजा। क्या कोई मंत्री अपनी ही गलतियों की सीबीआई जांच के लिए पत्र लिखेगा?’’ उन्होंने कहा कि जहां तक मौलाना अली जौहर विश्वविद्यालय की जमीन का सवाल है, वो खरात में नहीं मिली है। एक-एक इंच जमीन खरीदी गई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें