कश्मीर में आतंकी हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

शनिवार, 27 अप्रैल 2013 (11:36 IST)
FILE
श्रीनगर। उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर इलाके में आतंकवादियों के एक बड़े हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। पुलिस महानिरीक्षक अब्दुल गनी मीर ने बताया कि उग्रवादियों ने श्रीनगर से 65 किलोमीटर दूर हैगाम सोपोर-कुपवाड़ा मार्ग पर आज शाम पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की।

घटना बारामुला जिले के सोपोर इलाके में श्रीनगर-बारामुला मार्ग पर हाईगाम के पास हुई। इस साल सुरक्षाकर्मियों पर यह चौथा आतंकी हमला है।

अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। सोपोर पहुंचे आईजी अब्दुल गनी मीर ने कहा कि आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे क्षेत्र का घेराव किया गया है।

वहीं घटना पर पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अफसोस जताया है। पुलिस के मुताबिक पुलिस कर्मी डकैती की शिकायत पर हाईगाम पहुंचे थे।

जहां शाम करीब चार बजे गांव की गली में पहले से ही घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उन पर हमला कर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।

पुलिस वालों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। सभी को अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने चार पुलिसकर्मियों को मृत घोषित कर दिया।

हमले में शहीद हुए पुलिस कर्मियों में हेड कांस्टेबल अब्दुल रहीम तुलमुला गांदरबल, कांस्टेबल मुदसिर नूरबाग कमरबाड़ी श्रीनगर, एसपीओ गुलशन अहमद बारामुला और एसपीओ मुदस्सर अहमद परे निवासी करीरी पट्टन शामिल हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें