छत्तीसगढ़ उपचुनाव में कांग्रेस को झटका

शुक्रवार, 29 अगस्त 2014 (21:20 IST)
FILE
अंतागढ़। छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी ने नाम वापस ले लिया है। अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए 13 सितंबर को मतदान होगा।

कांकेर जिले की कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अलरमेलमंगई डी ने बताया कि कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी मंतूराम पवार ने अपना नाम वापस ले लिया है।

कलेक्टर ने बताया कि पवार ने आज अपना नाम वापस ले लिया। अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में 30 अगस्त तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इस सीट के लिए 13 सितंबर को मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए हो रहे उपचुनाव में 14 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन जमा किया था। 28 तारीख को जांच के दौरान एक उम्मीदवार का नाम कम हो गया था। वहीं, मंतूराम पवार के नाम वापस लेने के बाद इस विधानसभा क्षेत्र के लिए अभी तक 12 उम्मीदवार हैं।

विधानसभा में विपक्ष के नेता टीएस सिंहदेव ने मंतूराम पवार के नाम वापस लेने के फैसले को अप्रत्याशित और दुखद बताया है।

सिंहदेव ने कहा कि मंतूराम पवार से सहमति लेने के बाद ही उन्हें कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया था। वह पवार से लगातार संपर्क में थे तथा अंतागढ़ विधानसभा सीट में इस बार कांग्रेस की जीत सुनिश्चित मानी जा रही थी। लेकिन पवार ने नाम वापसी को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी थी। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें