रात में कोर्ट में लगती है 'भूतों की अदालत'!

FILE
नई दिल्ली। कड़कड़डूमा कोर्ट के डी-ब्लॉक स्थित साइबर लाइब्रेरी में घट रही अजीबोगरीब घटनाओं ने लोगों को भयभीत कर रखा है। इन घटनाओं से कर्मचारियों से लेकर वकीलों तक की नींद उड़ा दी है। इन रहस्यमयी घटनाओं को लेकर कोई हवन कराने की सलाह दे रहा है तो तो कोई गायत्री मंत्र और महामृत्युजंय जाप कराने को कह रहा है।

दरअसल, कड़कड़डूमा कोर्ट के डी-ब्लॉक स्थित साइबर लाइब्रेरी में कोर्ट की साइबर लाइब्रेरी में कई दिन से सुबह कम्प्यूटर ऑन मिलते हैं जबकि उन्हें रात को बंद किया जाता था। लाइब्रेरी के दोनों गेटों पर ताला लगा रहता है और बिजली के स्विच ऑफ रहते हैं। एक दिन जो सामान गायाब मिलता है, अगले दिन वहीं रखा हुआ मिलता है।

अगले पन्ने पर, दिखाई देती है रोशनी ...


कड़कड़डूमा कोर्ट में दो तरह की लाइब्रेरी है। इनमें से एक में किताबें रखी जाती हैं और दूसरी साइबर लाइब्रेरी है। साइबर लाइब्रेरी में काफी समय से कम्प्यूटर खुले छोड़ देने की शिकायत सामने आ रही थी। इसके बाद यहां रखरखाव का काम देखने वाले कर्मचारियों से जवाब मांगा गया। कर्मचारियों का कहना था कि वे रोजाना नियमित रूप से कंप्यूटर बंद करते हैं। इस बात की जांच के लिए तीन दिन पूर्व यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए।

कोर्ट की लाइब्रेरी में सीसीटीवी कैमरे लगाने के पहले दिन से ही यहां चौंकाने वाली घटना सामने आई। सीसीटीवी कैमरे में एक रोशनी कैद हुई। यह रोशनी का गोला जैसे कम्प्यूटर के पास पहुंचता था कंप्यूटर अपने आप ऑन हो जा रहा था। इतना ही नहीं, इंटरनेट शुरू होकर वेबपेज भी अपने आप खुल जाते हैं।

कैमरों में रिकॉर्ड हुए घटनाक्रम से यहां वकीलों से लेकर कर्मचारी तक सभी हैरान हैं। इस लाइब्रेरी में किताबें हैं, उसकी सीसीटीवी फुटेज में एक चमकीली रोशनी का गोला जाता नजर आता है, वहीं साइबर लाइब्रेरी की फुटेज में जो घटनाक्रम कैद हुआ है वह हैरान कर देने वाला था।

यह गोल आकार की रोशनी पूरे कमरे में घू‍मती हुई दिखाई देती है। इसके बाद एक-एक कर पांच कम्प्यूटर ऑन और ऑफ होते साफ दिखाई देने लगते हैं। एक दिन सीसीटीवी कैमरों ने काम ही नहीं किया। इन रहस्यमयी घटनाओं को लेकर कोई हवन कराने की सलाह दे रहा है तो तो कोई गायत्री मंत्र और महामृत्युजंय जाप कराने को कह रहा है। (एजेंसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें