हेडन ऑस्ट्रेलिया टीम में बरकरार

मंगलवार, 30 दिसंबर 2008 (16:13 IST)
ओपनर मैथ्यू हेडन को खराब फार्म के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में शनिवार से होने वाले तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 12 सदस्यीय टीम में बनाए रखा गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय चयन समिति के प्रमुख एंड्रयू हिलडिच ने टीम की घोषणा करते हुए बताया कि तेज गेंदबाजों डग बोलिंगर और बेन हिलफेनहास तथा हरफनमौला एंड्रयू मैकडोनल्ड को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

ब्रेट ली पैर और एंड्रयू साइमंड्स घुटने की तकलीफ के कारण टीम से बाहर हैं। ली के बाएँ टखने का शनिवार को ऑपरेशन होगा और उन्हें छह हफ्तों तक आराम करना पड़ सकता है। साइमंड्स के घुटने की भी बुधवार की रात सर्जरी की जाएगी।

मेलबोर्न में दूसरे टेस्ट में 12वें खिलाड़ी रहे शेन वाटसन को भी पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

लंबे अरसे से खराब प्रदर्शन कर रहे 37 साल के हेडन के बारे में कहा जा रहा था कि उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। उनके करियर का औसत 50.12 है जबकि इस साल उन्होंने 32.47 के औसत से सिर्फ 552 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका दूसरा टेस्ट नौ विकेट से जीतने के साथ ही श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढृत ले चुका है।

ऑस्ट्रेलिया टीम- रिकी पोंटिंग (कप्तान), माइकल क्लार्क, डग बोलिंगर, ब्रैड हैडिन, मैथ्यू हेडन, नाथन हौरिट्ज, बेन हिलफेनहास, माइकल हसी, मिशेल जानसन, साइमन कैटिच, एंड्रयू मैकडोनल्ड और पीटर सिडल।

वेबदुनिया पर पढ़ें