दक्षिण अफ्रीका की टीम को बधाई

मंगलवार, 30 दिसंबर 2008 (16:52 IST)
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली ग्रीम स्मिथ की टीम को बधाई देते हुए कहा कि एक इकाई के रूप में एकजुट इस टीम ने खेल में ऊँचे मानक स्थापित किए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टेस्ट नौ विकेट से जीतकर श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

सीएसए के मुख्य कार्यकारी गेराल्ड मजोला ने एक बयान में कहा ग्रीम स्मिथ, डेल स्टीन, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी और पाल हैरिस ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। फील्डिंग में भी टीम लाजवाब थी।

उन्होंने कहा कि यह टीम प्रयास से मिली जीत थी। इसकी शुरुआत चार साल पहले हो गई थी जब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मिकी आर्थर्स को राष्ट्रीय कोच बनाकर उनकी रणनीति पर अमल किया था। उसके बाद से कप्तान और टीम ने अफ्रीका, यूरोप, एशिया, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में क्रिकेट के ऊँचे मानदंड कायम किए हैं।

मजोला ने विश्वास जताया कि आने वाले समय में भी दक्षिण अफ्रीका का यह फॉर्म जारी रहेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला जीतना पहला कदम था। इसके बाद तीसरा टेस्ट विदेशी सरजमीं पर वनडे और ट्‍वेंटी-20 जीतना बाकी है।

सीएसए के कार्यवाहक अध्यक्ष लोगान नायडू ने भी टीम की तारीफ करते हुए कहा मैं फख्र के साथ कह सकता हूँ कि मैं दक्षिण अफ्रीकी हूँ। इतनी खुशी पहले कभी नहीं हुई।

वेबदुनिया पर पढ़ें